28.1 C
New Delhi
Friday, September 22, 2023

90 के दशक में टीवी पर किया राज, 5 साल का रहा करियर, खतरनाक बीमारी ने ली थी ‘श्रीमान श्रीमति’ के केशव की जान

मुंबई, (वेब वार्ता)। जतिन कनकिया टीवी, बॉलीवुड और गुजराती थिएटर के बहुत बड़े कलाकार थे. उन्हें टीवी और फिल्मों में कॉमेडी किरदार निभाने से पॉपुलैरिटी मिली. अगर आपने तस्वीर नहीं देखी होती, तो सोच में पड़ जाते कि हम किसके बारे में बात कर रहे हैं. जतिन कनकिया कौन हैं? यह सही भी है. हममें से ज्यादातर लोग उनके रियल नाम से नहीं, बल्कि रील नाम से जानते हैं. जतिन कनकिया ने टीवी शो ‘श्रीमान श्रीमति’ में केशव कुलकर्णी का किरदार निभाया था. 90 के दशक के टीवी देखने वाले लोग उन्हें इसी नाम से जानते हैं. आज भी कभी उनकी फोटो या वीडियो सामने आती है, तो लोग नॉस्टालजिक फील करने लगते हैं.

‘श्रीमान श्रीमति’ में केशव कुलकर्णी का किरदार आज भी लोगों को खूब पसंद है. यह किरदार एक मिडिल क्लास आदमी से काफी मेल खाता था. उन्होंने साल 1994 में ही एक्टिंग में डेब्यू किया था. वह तब 41 साल के थे. दूरदर्शन पर आने वाला ‘श्रीमान श्रीमति’ उनका पहला शो था. यह शो तीन साल तक चला. इस बीच उन्होंने कई और कॉमेडी शोज भी किए. किसी-किसी शो में उन्होंने एपिसोडिक रोल भी किए. (फेसबुकः Shrimaan Shrimati)

Jatin Kanakia tv Show

जतिन कनकिया रियल लाइफ में भी काफी खुशमिजाज शख्सियत थे. पर्दे पर भी उनके रियल लाइफ अवतार के फनी एलीमेंट्स देखने को मिलते थे. जतिन ने साल 1997 से 1999 तक 4 फिल्मों-‘विश्वविधाता’, ‘खूबसूरत’, ‘हम साथ साथ हैं’ और ‘त्रिशक्ति’ में काम किया. साल 1999 में उन्होंने कॉमेडी शो ‘येस बॉस’ में काम किया. उनकी कॉमिक टाइमिंग और हाजिर जवाबी का हर कोई कायल था.

Jatin Kanakia Death Reason

जतिन कनकिया को बेहतरीन कॉमेडी के लिए ‘प्रिंस ऑफ कॉमेडी’ का खिताब मिला था. लेकिन किसे पता था कि लोगों को हंसा-हंसा कर लोटपोट करने वाला केशव बहुत जल्द ही इस दुनिया को अलविदा कह जाएगा. साल 1999 में उन्हें खतरनाक बीमारी का पता चला. उन्हें अक्सर पेट में दर्द हुआ करता था, लेकिन उन्होंने कभी इस पर ध्यान नहीं दिया.

Jatin Kanakia Tv Show 2

जतिन कनकिया का पेट का दर्द बढ़ते वक्त के साथ तेजी से बढ़ता गया. साथ ही और भी समस्याएं होने लगी थी. तब जतिन ने अपना टेस्ट करवाया. रिपोर्ट पर डॉक्टर्स को शक हुआ, तो उनसे और टेस्ट करवाने के लिए कहा. जब रिपोर्ट आई तो सब चौंक गए. जतिन को खतरनाक पेनक्रियाज कैंसर हो चुका था.

Jatin Kanakia Sriman Srimati

इसके बाद जतिन कनकिया का ट्रीटमेंट चला लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. उनके सभी अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. जतिन ने मात्र 46 साल की उम्र में 26 जुलाई 1999 को दुनिया से विदा ले ली. उनका एक्टिंग करियर मात्र 5 साल का रहा, लेकिन वह लोगों के दिलों में अमर हो गए. आज उनकी डेथ एनिवर्सरी है.

Jatin Kanakia Film

जतिन कनकिया का पेट का दर्द बढ़ते वक्त के साथ तेजी बढ़ता गया. साथ ही और भी समस्याएं होने लगी थी. तब जतिन ने अपना टेस्ट करवाया. रिपोर्ट पर डॉक्टर्स को शक हुआ, तो उनसे और टेस्ट करवाने के लिए कहा. जब रिपोर्ट आई तो सब चौंक गए. जतिन को खतरनाक पेनक्रियाज कैंसर हो चुका था.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,145FollowersFollow

Latest Articles