23.1 C
New Delhi
Thursday, February 2, 2023

फ्रीडम फाइटर बनीं सारा अली खान ने दिलाई आलिया की याद, ‘ऐ वतन मेरे वतन’ का चल गया जादू

बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान की देशभक्ति से लबरेज फिल्म ‘ऐ वतन मेरे वतन’ का टीजर जारी हो गया है। टीजर में सारा एक स्वतंत्रता सेनानी की भूमिका में नजर आ रही हैं। अमेजन प्राइम वीडियो की ओरिजिनल फिल्म ‘ऐ वतन मेरे वतन’ में सारा का अनदेखा रूप देखने को मिल रहा हैं। कन्नन अय्यर द्वारा निर्देशित यह फिल्म सच्ची घटनाओं से प्रेरित एक थ्रिलर-ड्रामा है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by prime video IN (@primevideoin)

‘ऐ वतन मेरे वतन’ के टीजर में सारा अली खान को आजादी से पहले के रेट्रो लुक में दिखाया गया है। सफेद रंग की साड़ी में सारा एक रेडियो को सेट करती दिखाई दे रही हैं। इसके बाद वह कहती हैं, अंग्रेजों को लगता है कि उन्होंने भारत छोड़ो आंदोलन का सिर कुचल दिया है, लेकिन आजाद आवाज कैद नहीं होती। यह है हिंदुस्तान की आवाज, हिंदुस्तान में कहीं से, कहीं पे हिंदुस्तान में। इतनी ही दरवाजे पर दस्तक होती है, जिसे देख वह हैरान रह जाती हैं।

फिल्म का हिस्सा बनने पर अपनी एक्साइटमेंट को साझा करते हुए सारा ने एक प्रेस में कहा, ‘मैं बहुत उत्साहित और सम्मानित महसूस कर रही हूं कि प्राइम वीडियो और धर्माटिक एंटरटेनमेंट ने मुझे एक ऐसी फिल्म का हिस्सा बनने का मौका दिया है, जिसको लेकर मेरा मानना है कि उसकी कहानी बताने लायक है। एक एक्टर के रूप में और इससे भी महत्वपूर्ण एक भारतीय के रूप में मुझे गर्व है कि मैं एक ऐसे किरदार को निभा रही हूं, जो बहादुरी,शक्ति और साहस को प्रतिध्वनित करता है। कन्नन अय्यर सर के साथ काम करना एक बहुत अच्छा एक्सपीरियंस है, क्योंकि वह खुद इस कहानी में बहुत भावुक और भावनात्मक रूप से जुड़े हुए हैं।’

‘ऐ वतन मेरे वतन’ बॉम्बे में एक कॉलेज की लड़की की कहानी है, जो एक स्वतंत्रता सेनानी बन जाती है। यह फिल्म 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन की पृष्ठभूमि पर आधारित है और भारत के युवाओं के साहस, देशभक्ति, बलिदान और साधन संपन्नता की कहानी कहती है। फिल्म में सारा उषा मेहता के किरदार को निभाएंगी। उषा ने भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान सीक्रेट ऑपरेटर बनकर देश की आजादी में अहम भूमिका निभाई थी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,114FollowersFollow

Latest Articles