34.1 C
New Delhi
Sunday, October 2, 2022

RRR In Oscars 2023: अभी भी है मौका! ऑस्कर में जा सकती है RRR, राजामौली और टीम ने उठाया ये बड़ा कदम

एसएस राजामौली की फिल्म RRR को ऑस्कर्स 2023 में भारत की तरफ से तगड़ा दावेदार माना जा रहा था। इस बात की चर्चा ज़ोरों पर थी कि आरआरआर को इस बार देश की तरफ से ऑस्कर्स में भेजा सकता है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब ‘छेल्लो शो’ को देश की तरफ से ऑस्कर 2023 में भेजा जाएगा। इसे ऑस्कर की बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी के लिए नॉमिनेट किया गया है। ‘आरआरआर’ को ऑस्कर में न भेजे जाने से न सिर्फ फैंस निराश हो गए हैं, बल्कि फिल्म की टीम भी दुखी है। RRR की टीम ने अब अकेडमी से अपील की है कि फिल्म को ‘ऑल कैटेगरी’ में शामिल करने पर विचार करे। यही नहीं फिल्म की टीम ने अब RRR के लिए ऑस्कर कैंपेन की शुरुआत की है। यानी अभी भी मौका है कि RRR ऑस्कर में जा सकती है।

RRR के डिस्ट्रीब्यूटर्स में से एक वेरियंस फिल्म्स के प्रेजिडेंट Dylan Marchetti ने ‘वैराइटी’ से बातचीत में कहा कि पिछले छह महीनों में हमने देखा है कि एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ में दुनियाभर के दर्शकों के लिए कितनी खुशी लेकर आई। हमने देखा कि कैसे इस फिल्म ने दुनियाभर में 140 मिलियन डॉलर की कमाई की। यह नेटफ्लिक्स पर विश्व स्तर पर ट्रेंड करने वाली इतिहास की पहली फिल्म बनी।ग्लोबली ट्रेंड करने वाली पहली फिल्म बन गई थी।

Chhello Show Oscars 2023: गुजराती फिल्म ‘छेलो शो’ भारत की ऑस्कर में ऑफिशल एंट्री, कश्मीर फाइल्स और RRR को झटका
RRR की टीम ने अकेडमी से की यह अपील
अमेरिका में RRR के लिए ऑस्कर कैंपेन चला रहे डायलन ने आगे कहा, ‘हमने दुनियाभर में फैंस से सुना है कि यह इस साल की सबसे बेस्ट फिल्म है। हम भी इस बात से सहमत हैं और हम अकेडमी से रिक्वेस्ट करते हैं कि वो RRR को ऑल कैटेगरी में देखे। यह फिल्म ‘बेस्ट पिक्चर’ कैटेगरी में स्पॉट पाने के लिए लड़ेगी। RRR को बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग (नाटू नाटू के लिए) कैटेगरी के अलावा डायरेक्टर, स्क्रीनप्ले, सिनेमैटोग्राफी, प्रोडक्शन डिजाइन और एडिटिंग समेत कई और कैटेगरी में शामिल किए जाने का मौका मिल सकता है।’ डायलन के मुताबिक, बेस्ट इंटरनेशल फीचर फिल्म कैटेगरी के अलावा दर्जनभर से भी ज्यादा कैटेगरी हैं, जिनमें RRR को शामिल किया जा सकता है। इस फिल्म में जूनियर एनटीआर और राम चरण लीड रोल में थे।

navbharat timesChhello Show for Oscars: ‘छेलो शो’ ऑस्कर के लिए नामित हुई तो डायरेक्टर बोले- अब भरोसा है, सांस ले सकता हूं
वेरिएंस फिल्म्स ने अमेरिका में शुरू किया RRR का ऑस्कर कैंपेन

वेरिएंस फिल्म्स ने अब फैसला कर लिया है कि वह पूरे ज़ोर-शोर के साथ RRR के लिए कैंपेनिंग करेंगे। डायलन ने कहा, ‘RRR इस साल सिर्फ भारत की ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की बेस्ट फिल्म है। हम उसी हिसाब से आगे बढ़ेंगे। हम चाहते हैं कि अकेडमी के सदस्य इस फिल्म को सिर्फ अकेडमी स्क्रीनिंग पोर्टल पर ही नहीं बल्कि थिएटर्स में भी देखें। अभी, हमारा ध्यान फिल्म देखने के लिए वोटर्स जुटाने पर है क्योंकि राजामौली ने इसे बड़े पर्दे के हिसाब से बनाया था। मुझे लगता है कि इस फिल्म को दर्शकों द्वारा दिए गए रिस्पॉन्स और वाइब से फायदा होगा। लेकिन यह अच्छा है फिर चाहे आप इसे कहीं भी देखिए।’

आर माधवन बोले – सिर्फ ‘पुष्पा’, ‘RRR’, ‘KGF’ और ‘बाहुबली’ हिट हुई है, पैटर्न नहीं बदला

ऑस्कर 2023 में छेल्लो शो की एंट्री
बता दें कि ‘छेल्लो शो’ की ऑस्कर्स में एंट्री से सभी लोग शॉक में हैं। ऑस्कर की रेस में दूर-दूर तक इस गुजराती फिल्म का नाम नहीं था। लंबे समय से इसी बात की चर्चा हो रही थी कि ऑस्कर में या तो RRR जाएगी या फिर ‘द कश्मीर फाइल्स’। लेकिन 20 सितंबर को फेडरेशन ऑफ इंडिया ने ऑस्कर 2023 के लिए भारत की तरफ से ‘छेल्लो शो’ को भेजे जाने की घोषणा की। इस फिल्म को पान नलिन ने डायरेक्ट किया है। फिल्म की कहानी गांव के एक बच्चे और सिनेमा के लिए उसके प्यार पर बुनी गई है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles