21.1 C
New Delhi
Sunday, December 4, 2022

Ponniyin Selvan Cast Fees: पोन्‍न‍ियन सेल्‍वन के बजट के आगे फीकी है ब्रह्मास्‍त्र, ऐश्‍वर्या ने ली है मोटी फीस

Ponniyin Selvan Cast Fees: मण‍िरत्‍नम की फिल्‍म ‘पोन्‍न‍ियन सेल्‍वन पार्ट 1’ की रिलीज जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, फिल्‍म की चर्चा बढ़ती जा रही है। पिछले दिनों रिलीज अयान मुखर्जी की फिल्‍म ‘ब्रह्मास्‍त्र’ के बजट पर खूब शोर मचा। रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की इस फिल्‍म का बजट 410 करोड़ रुपये बताया गया। एक तरफ जहां महंगी फिल्‍म होने के कारण बॉक्‍स ऑफिस पर फिल्‍में हिट नहीं हो पा रही हैं, वहीं ‘पोन्‍न‍ियन सेल्‍वन’ का बजट सुन आपके होश उड़ जाएंगे। मण‍िरत्‍नम की फिल्‍म का बजट 500 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। यही नहीं, चोल वंश की कहानी कहती इस फिल्‍म के लिए एक्‍टर्स की फीस जानकर भी आपको झटका लगेगा। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि फिल्‍म के लिए सबसे ज्‍यादा फीस चियान विक्रम ने ली है। जबकि ऐश्‍वर्या राय ने भी इस फिल्‍म से तगड़ी कमाई की है।

Ponniyin Selvan Budget: ‘पोन्नियिन सेल्वन’ यानी PS-1 शुक्रवार, 30 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। मूल रूप में तमिल में बनी इस फिल्‍म को हिंदी के साथ ही तेलुगू, मलयालम और कन्‍नड़ में भी रिलीज किया जाएगा। इस मल्‍टीस्‍टारर फिल्‍म में चियान विक्रम, ऐश्वर्या राय, तृषा, जयम रवि, और कार्ति जैसे सितारे हैं। जबकि अजय देवगन ने फिल्‍म को अपनी आवाज दी है। जाहिर है इतनी भारी-भरकम स्‍टारकास्‍ट और ग्रैंड सेटअप में पैसे तो खर्च हुए ही होंगे। एक अपुष्‍ट आंकड़े के मुताबिक, स्‍टार्स की फीस से लेकर VFX पर हुए खर्च तक को मिलाकर इस फिल्‍म का बजट 500 करोड़ रुपये है।

Ponniyin Selvan Story: ‘पोन्‍न‍ियन सेल्‍वन’ साल 1955 में आई कल्कि कृष्णमूर्ति के 1955 पर आधारित है। इसे मद्रास टॉकीज और लाइका प्रोडक्शंस के बैनर तले बनाया गया है। फिल्‍म में एआर रहमान का म्‍यूजिक है। फिल्‍म के ट्रेलर ने सिनेमा के दर्शकों में उत्‍साह जगाया है और इसकी तुलना एसएस राजामौली की ‘बाहुबली’ से हो रही है। दो पार्ट में बनने वाली इस फिल्म में दक्षिण भारत में 1500 साल तक शासन करने वाले चोल साम्राज्य की कहानी दिखाई जाएगी। फिल्म के टीजर और ट्रेलर में भव्य चोल साम्राज्य दिखाया है। लेकिन इतिहास के पन्‍ने गवाही देते हैं कि चोल साम्राज्य उससे कहीं ज्यादा भव्य था। आज भी इस साम्राज्य की भव्यता उस दौर की इमारतों में नजर आती है। क्षेत्रफल में यह साम्राज्‍य आज के ब्रिटेन का 5 गुना था। आज के हिंदुस्‍तान में तमिलनाडु, केरल, ओडिशा से लेकर मालदीव, श्रीलंका और दक्षिण-पूर्व एशिया के कुछ देशों तक इस वंश का शासन फैला हुआ था। इस साम्राज्य की स्थापना कावेरी नदी के किनारे हुई थी।

जब इंग्‍लैंड अंधेरे में डूबा था, हिंदुस्‍तान चमक रहा था- वायरल हुआ Chiyaan Vikram का दो मिनट का भाषण
‘पोन्‍न‍ियन सेल्‍वन 1’ का हिंदी ट्रेलर

 

ऐश्‍वर्या राय ने ली है तगड़ी फीस!

aishwarya rai

ऐश्‍वर्या राय

Aishwarya Rai Fees: ‘पोन्नियिन सेल्वन’ से ऐश्वर्या राय बच्‍चन लंबे समय के बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रही हैं। इस फिल्म के साथ ऐश्‍वर्या साउथ इंडियन फिल्‍मों में भी अपनी धमक दिखाने की इच्‍छा रखती हैं। वह 2016 में ‘ऐ दिल है मुश्‍क‍िल’ और 2018 में ‘फन्‍ने खां’ में नजर आई थीं। रिपोर्ट बताते हैं कि ऐश्वर्या राय बच्‍चन ने मण‍िरत्‍नम की ‘पोन्‍न‍ियन सेल्‍वन-1’ के लिए करीब 10 करोड़ रुपये की मोटी फीस वसूल की है।

चियान विक्रम ने लिए सबसे ज्‍यादा पैसे!

chiyaan vikram ps1

चियान विक्रम

Chiyaan Vikram Fees: साउथ की फिल्‍मों के सुपरस्‍टार चियान विक्रम इस फिल्‍म में लीड रोल में हैं। वह ‘पोन्नियिन सेल्वन’ में आदित्‍य करिकालन का किरदार निभा रहे हैं। बताया जाता है कि फिल्‍म के लिए सबसे ज्‍यादा फीस भी विक्रम ही वसूल रहे हैं। उन्‍होंने PS-1 के लिए 12 करोड़ रुपये की मोटी फीस चार्ज की है।

जयम रवि और कार्थी की फीस भी करोड़ों में!

jayam ravi karthi

जयम रवि और कार्थी (बाएं और दाएं)

‘पोन्‍न‍ियन सेल्‍वन’ में जयम रवि भी हैं। वह साउथ सिनेमा के दमदार एक्‍टर्स में से हैं। बताया जा रहा है कि उन्‍होंने इस फिल्‍म के लिए 8 करोड़ रुपये फीस चार्ज किए हैं। जबकि एक्‍टर कार्थी ने फिलम में वल्‍वर रेयान विंदियादेवन का किरदार निभाने के लिए 5 करोड़ रुपये की फीस ली है।

शोभ‍िता धूलिपाल की फीस!

shobhita

शोभ‍िता धूलिपाला

‘रमन राघव 2.0’ और ‘शेफ’ जैसी बॉलीवुड फिल्‍मों में नजर आ चुकीं शोभ‍िता धूल‍िपाला ने साउथ इंडियन फिल्‍मों में भी खूब नाम कमाया है। वह फिल्‍म में राजकुमारी कुंदवई का किरदार निभा रही हैं। बताया जाता है इस हसीन एक्‍ट्रेस ने फिल्‍म के लिए 2.5 करोड़ रुपये की फीस ली है।

प्रकाश राज और ऐश्‍वर्या लक्ष्‍मी को मिली बराबर फीस!

aishwarya lakshmi

ऐश्‍वर्या लक्ष्‍मी

भारतीय सिनेमा जगत में प्रकाश राज ऐसे ऐक्‍टर हैं, जिन्‍होंने साउथ से लेकर बॉलीवुड तक में अपनी अलग पहचान बनाई है। वह इस फिल्‍म में सुंदर चोल का किरदार निभा रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रकाश राज ने इस रोल के लिए मेकर्स से करीब 1.5 करोड़ रुपये की फीस वसूल की है। इसी तरह फिल्‍म में पुंगुझली का किरदार निभा रहीं एक्‍ट्रेस ऐश्वर्या लक्ष्मी ने भी 1.5 करोड़ रुपये की फीस ली है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,119FollowersFollow

Latest Articles