27.1 C
New Delhi
Monday, September 26, 2022

लाल सिंह चड्डा’ के 5 सेकेंड के इस सीन को शूट करने में लगा डेढ़ महीने का वक्त

मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) को लेकर खूब चर्चा में बने हुए हैं। फिल्म लाल सिंह चड्ढा में आमिर खान के साथ ही करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) और मोना सिंह (Mona Singh) अहम किरदारों में नजर आएंगी।

फिल्म से जुड़ी अलग अलग बातें और किस्से धीरे धीरे सामने आ रहे हैं, इस बीच पता लगा है कि पांच सेकेंड के एक सीन को शूट करने में करीब डेढ़ महीने का वक्त लगा है।

15 जुलाई को रिलीज होगा तुर कलेयां
फिल्म लाल सिंह चड्ढा का गाना ‘तुर कलेयां'(Tur Kalleyan) शुक्रवार (15 जुलाई) को रिलीज होगा। आमिर खान प्रोडक्शन्स की ओर से गाने का पोस्टर रिलीज करते हुए इस बात की जानकारी दी गई है।

गाने की रिलीज से पहले ही इससे जुड़ा एक किस्सा सामने आया है। बताया जा रहा है कि गाने की स्क्रिप्ट में विभिन्न डेमोग्राफिक्स को कवर करने की मांग की गई थी। जहां लाल सिंह चड्ढा देश के डाइवर्स जॉग्रफिक्स क्षेत्रों में प्रवेश करता है।

5 सेकेंड का शॉट
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लाल सिंह चड्ढा का गाना ‘तुर कलेयां’ फिल्म के सबसे लंबे शॉट सीक्वेंस में से एक को प्रदर्शित करता है। इस लंबे सीक्वेंस को शूट करने में करीब डेढ़ महीने का समय लगा।

तुर कलेयां की शूटिंग के लिए टीम ने न केवल कश्मीर से कन्याकुमारी तक का सफर तय किया, बल्कि 5 सेकेंड के शॉट को निकालने के लिए दूर-दूर तक का सफर भी तय किया।

आमिर खान ने लिए पेन किलर्स
बताया जाता है कि इस दौरान आमिर खान अपने घुटने के दर्द से परेशान थे। इसकी वजह से न सिर्फ आमिर को पेन किलर्स का सहारा लेना पड़ रहा था, बल्कि वो शूटिंग के समय अपने फिजियोथेरेपिस्ट को भी साथ लेकर गए थे। बता दें, आमिर खान ने फिल्म के इन सीन्स को शूट करने के लिए काफी मेहनत की है। गंभीर दर्द में होने के बावजूद, आमिर खान ने शूट पोस्टपोन नही की और समय पर शूटिंग पूरी कर ली।

कब रिलीज होगी फिल्म
आमिर खान ने यह फैसला इसलिए लिया क्योंकि महामारी के कारण इस सीक्वेंस की शूटिंग में पहले ही देरी हो चुकी थी और वह इसकी शूट के लिए और इंतजार नहीं करना चाहते थे। गौरतलब है कि आमिर खान प्रोडक्शंस, किरण राव और वायकॉम 18 स्टूडियो द्वारा निर्मित ‘लाल सिंह चड्ढा’ में करीना कपूर खान, मोना सिंह और चैतन्य अक्किनेनी भी हैं। ये फिल्म फॉरेस्ट गंप की ऑफिशियल रीमेक है। लाल सिंह चड्ढा 11 अगस्त 2022 को रिलीज होने वाली है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles