32.1 C
New Delhi
Tuesday, September 27, 2022

KRK Judicial Custody: 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजे गए केआरके, 2020 में किए थे विवादित ट्वीट्स

वेबवार्ता: खुद को एक्टर, प्रड्यूसर और फिल्म क्रिटिक कहने वाले कमाल आर खान यानी केआरके (KRK Judicial Custody) बहुत बुरे फंसे हैं। मुंबई पहुंचते ही मुंबई पुलिस ने मंगलवार को केआरके को गिरफ्तार (KRK Arrested) कर लिया। इसके बाद उन्हें बोरिवली कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। यानी अब 14 दिन तक जेल में रहेंगे।

केआरके (KRK Judicial Custody) को उनकी विवादित सोशल मीडिया पोस्ट पर हुई एफआईआर के आधार पर गिरफ्तार किया गया था।

2020 में किए थे विवादित ट्वीट

पुलिस के मुताबिक, केआरके के खिलाफ युवा सेना के नेता राहुल कनाल ने 30 अप्रैल 2020 केआरके के एक ट्वीट के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। यह पोस्ट मरहूम इरफान खान और ऋषि कपूर के खिलाफ की गई थी। राहुल ने एफआईआर में कहा कि कमाल आर खान नाम का आदमी लगातार सोशल मीडिया पर पर नफरत फैला रहा है।

राहुल ने कहा, ‘यह आदमी बॉलीवुड में देशद्रोही नाम फिल्म से आया था और उसी तरह का काम भी कर रहा है। जबकि दुनिया कोरोना वायरस से जूझ रही है, मुझे इसका अमानवीय व्यवहार समझ नहीं आ रहा है और यह हर किसी की जिंदगी में नफरत फैला रहा है।’

शिकायत में क्या कहा गया?

शिकायत में आगे कहा गया, ‘भारत की शान कहे जाने वाले एक्टर इरफान खान के निधन के बाद इसने उल्टे-सीधे दावे और कॉमेंट्स किए थे। इस आदमी ने मरहूम ऋषि कपूर के बारे में भी फिजूल की बातें की थीं। यह आदमी अभी हमारे देश में नहीं है और मैं प्रधानमंत्री से आग्रह करता हूं कि इसके खिलाफ आईपीसी की धारा 505, 504, 501, 188, 117, 121 और 153 (ए) के तहत मामला दर्ज किया जाए ताकि हर आदमी के सामने इसका उदाहरण पेश किया जा सके।’

केआरके ने दी जमानत की अर्जी

बता दें कि खबरों के मुताबिक, केआरके पिछले काफी समय से दुबई में रह रहे हैं। पुलिस को खबर मिली कि वह मंगलवार को मुंबई आने वाले हैं। इसके बाद मुंबई पुलिस ने एयरपोर्ट से ही केआरके को धर दबोचा। ETimes के मुताबिक डीसीपी विशाल ठाकुर ने बताया, ‘केआरके को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उन्हें अभी तक जमानत नहीं मिल सकी है।’ हालांकि खबर है कि केआरके ने जमानत की अर्जी दे दी है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles