Friday, June 24, 2022
Homeमनोरंजनकन्नड़ टीवी एक्ट्रेस Chethana Raj का निधन, फैट रिडक्शन सर्जरी बताई जा...

कन्नड़ टीवी एक्ट्रेस Chethana Raj का निधन, फैट रिडक्शन सर्जरी बताई जा रही है वजह!

Chethana Raj Death News: खुद को सुंदर दिखाने के लिए की जाने वाली कॉस्मेटिक सर्जरी (Cosmetic Surgery) के चलते कन्नड़ टीवी धारावाहिकों में एक जाना-पहचाना चेहरा चेतना राज (Chethana Raj Death News) का 21 साल की उम्र में निधन हो गया है।

उनके परिवार ने आरोप लगाया कि डॉ. शेट्टी कॉस्मेटिक सेंटर की लापरवाही के कारण उनकी मृत्यु हुई। उनके माता-पिता की शिकायत पर राजाजीनगर में डॉ शेट्टी कॉस्मेटिक क्लिनिक (Dr. Shetty’s Cosmetic Clinic) में डॉक्टरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उनका आरोप है कि अस्पताल ने सर्जरी के लिए उनकी सहमति नहीं ली थी और प्रक्रिया एक आईसीयू में की गई, जिसमें उचित सुविधाओं का अभाव था।

खबरों के अनुसार, कन्नड़ टीवी एक्ट्रेस चेतना राज (Chethana Raj) फैट रिमूवल सर्जरी करवाने के लिए सोमवार को एक अस्पताल में भर्ती हुई थीं। कहा जा रहा है कि शाम को अदाकारा की तबीयत अचानक बिगड़ने लगी थी, जिसके बाद उनके फेफड़ों में पानी जमा हो गया था जिस वजह से उनकी मौत हो गई। पुलिस के अनुसार, माता-पिता को बताए बिना उसकी सर्जरी की जा रही थी।

Chethana Raj Death Newsबेटी Chethana Raj की मौत की खबर सुनने के बाद परिवार वालों ने डॉक्टर पर इल्जाम लगाया है। उनका यह भी कहना है कि सर्जरी बिना उचित उपकरण के की गई। एक्ट्रेस के माता-पिता ने डॉक्टर पर लापरवाही का इल्जाम लगाया और कहा कि सर्जरी के दौरान डॉक्टर द्वारा की गई गलती से चेतना का निधन हुआ है। चेतना राज बेंगलुरु के अब्बीगेरे की रहने वाली हैं। अस्पताल के अधिकारी कह रहे हैं कि मौत सर्जरी के दौरान उसके फेफड़ों में पानी जमा होने के कारण हुइ है।

चेतना राज (Chethana Raj) के पिता गोविंदा राज ने बताया कि उनकी बेटी को सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जब तक उन्हें इसकी जानकारी हुई तब तक ऑपरेशन शुरू हो चुका था। शाम तक, फेफड़ों में पानी और वसा भर जाने के कारण उसे सांस लेने में तकलीफ हुई। आईसीयू में समुचित सुविधाएं नहीं हैं। चेतना राज ने परविार से फैट रिमूवल सर्जरी कराने की अनुमति मांगी थी लेकिन परिवार ने उन्हें सर्जरी न कराने के लिए कहा था। उन्होंने बताया कि परिवार के सदस्यों की जानकारी के बिना उनकी सर्जरी हो रही थी।

उन्होंने कहा कि ‘अस्पताल की लापरवाही के कारण मेरी बेटी की मौत हो गई। डॉक्टरों ने माता-पिता की सहमति के बिना और उचित उपकरण के बिना सर्जरी की है।’ उन्होंने कहा कि ‘मेरी बेटी स्वस्थ थी। वह बिल्कुल ठीक थी। वह अपने दोस्तों के साथ अस्पताल गई थी। किसी ने उसे सुझाव दिया है कि उसकी कमर में अधिक चर्बी है और परिवार के किसी सदस्य से परामर्श किए बिना वह सर्जरी के लिए आई थी। अस्पताल अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी।’

कन्नड़ टीवी एक्ट्रेस चेतना (Chethana Raj) का शव अस्पताल में है। कहा जा रहा है कि, पोस्टमार्टम के लिए चेतना के शव को किसी दूसरे हॉस्पिटल में ले जाया जाएगा। इसके साथ अस्पताल के खिलाफ कदम उठाते हुए चेतना के परिवार वालों ने शिकायत दर्ज करवाई है। अदाकारा ने ‘गीता’, ‘डोरसानी’, ‘ओलविना नीलदाना’ में काम किया था। उन्होंने कन्नड़ फिल्म ‘हवायामी’ में भी काम किया था।

क्या वाकई गलत प्लास्टिक सर्जरी या फैट रिमूवल सर्जरी जान जाने का कारण बन सकती है?

इस पूरे मामले पर हमने द एस्थेटिक क्लीनिक के वरिष्ठ कॉस्मेटिक सर्जन और निदेशक डॉ. देबराज शोम, से बात की। उनका कहना है कि किसी भी सर्जरी में जान जाने का जोखिम हमेशा बना रहता है। हां… प्लास्टिक सर्जरी के दौरान भी जान जा सकती है। हालांकि, आजकल काफी अच्छी तकनीक आ गई हैं, जो रिस्क को बहुत कम कर देती हैं। मगर इसका मतलब यह नहीं है कि आप या डॉक्टर सावधानी न बरतें। डॉ देबराज शोम कुछ महत्वपूर्ण बातें साझा कर रहे हैं, जो कॉस्मेटिक सर्जरी कराने गए किसी भी व्यक्ति के काम आ सकती हैं।

सवाल पूछें : इस प्रक्रिया और जोखिमों के बारे में खुद को शिक्षित करने के लिए डॉक्टर से बात करें। आपके जो भी सवाल हैं उनसे पूछें। मन में कोई शंका न रहने दें।

एंटीबायोटिक लेते रहें : डॉक्टर के पर्चे के अनुसार एंटीबायोटिक्स लें और लापरवाही न बरतें। सर्जरी के बाद, आपको कोई भी दवा या सप्लीमेंट लेने से पहले डॉक्टर से पूछना चाहिए।

फेस की सर्जरी के बाद लिक्विड डाइट लें : चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी के बाद चबाने से बचना होता है। ऐसे में लिक्विड डाइट की ही सलाह दी जाती है।

 स्मोकिंग और ड्रिंकिंग को कहें न : इस दौरान धूम्रपान और शराब भी छोड़ना सही है और कोई भी भारी गतिविधि या ड्राइविंग करने से बचना चाहिए।

पानी पीती रहें : त्वचा को फिर से जीवंत करने और शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने के लिए पर्याप्त पानी पिएं।

सर्जन के बारे में जान लें : प्लास्टिक सर्जरी कराने से पहले आपको सर्जन की हिस्टरी जांच लेनी चाहिए। किसी भी प्रकार की सर्जरी कराने से पहले डॉक्टर से अपनी मेडिकल हिस्टरी के बारे में चर्चा करें और साथ ही आप जो दवा ले रही हैं उनके बारे में भी उसे सूचित करें।

ये भी देखें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आप हमें फॉलो भी कर सकते है

10,445FansLike
10,000FollowersFollow
3,000FollowersFollow
10,000FollowersFollow
2,458FollowersFollow
5,000SubscribersSubscribe
- Advertisment -

यह भी पढ़ें

Recent Comments

//thaudray.com/4/3871993