13.1 C
New Delhi
Thursday, December 1, 2022

Goodbye Collection Day 2: रश्मिका मंदाना की गुडबाय ने दूसरे दिन कमाए सिर्फ इतने, बजट वसूल करना भी हुआ मुश्किल

पुष्पा गर्ल रश्मिका मंदाना अपने बॉलीवुड डेब्यू को लेकर चर्चा में हैं। उनकी पहली हिंदी फिल्म बतौर लीड एक्ट्रेस ‘गुडबाय’ है जो कि बीते शुक्रवार को थिएटर्स में रिलीज हुई। पहले दिन टिकट की खिड़की पर बहुत ही कम दर्शकों ने इस फिल्म में रुचि दिखाई और दूसरे दिन भी ऐसा ही हाल जारी रहा। ‘गुडबाय’ का दूसरे दिन का कलेक्शन सामने आ चुका है जो कि काफी निराशाजनक है। रश्मिका का जादू फिलहाल बॉक्स ऑफिस पर चलता नजर नहीं आ रहा है। आइए बताते हैं रश्मिका मंदाना की ‘गुडबाय’ ने दूसरे दिन कितने करोड़ की कमाई की है।

‘गुडबाय’ (Goodbye) में रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) के साथ अमिताभ बच्चन और नीना गुप्ता जैसे स्टार्स भी हैं। हाल में ही रश्मिका बिग बॉस 16 में भी इस फिल्म के प्रचार प्रसार के सिलसिले में पहुंची थीं। इससे पहले भी वह जमकर कई शहरों का दौरा करती नजर आई थीं। मगर ‘गुडबाय’ के कलेक्शन (Goodbye Collection) पर कोई खास प्रभाव पड़ता नहीं दिखा। पहले दिन ‘गुडबाय’ ने महज 1.2 करोड़ के साथ खाता खोला और दूसरे दिन समें मामूली बढ़त देखने को मिली।

गुडबाय का दूसरे दिन का कलेक्शन
जी हां, पहले दिन के मुकाबले विकास बहल (Vikas Bahal) के निर्देशन में ‘गुडबाय’ के दूसरे दिन के कलेक्शन में कुछ प्रतिशत का मुनाफा जरूर हुआ लेकिन ये उत्साहजनक नहीं है। ‘गुडबाय’ ने दूसरे दिन 1.50 करोड़ का कलेक्शन किया। यानी दो दिन में गुडबाय 2.70 करोड़ कमाने में कामयाब हुई है।

गुडबाय का बजट
रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘गुडबाय’ का बजट 30-40 करोड़ रुपये (Goodbye Budget) का है। फिल्म के कलेक्शन को देखें तो ये फिल्म बजट का पैसा भी वसूल करती नजर नहीं आ रही है। बाजार पंडितों की मानें तो गुडबाय अगर रविवार को बॉक्स ऑफिस पर संभलती नजर नहीं आई तो ये बुरी तरह फ्लॉप हो सकती है।

कैसे तय होता है कि फिल्म हिट या है फ्लॉप
किसी भी फिल्म के हिट या फ्लॉप होने के पीछे एक लंबा गणित होता है। आम वेब वार्ता में समझने के लिए आप इसे ऐसे समझ सकते हैं कि कोई फिल्म तब एवरेज कहलाती है जब वह बजट के बराबर कमाई करती है। अगर कोई फिल्म बजट का 120-130 फीसदी तक की कमाई कर लेती है तो ये हिट कहलाती है। जबकि बजट से 150 फीसदी तक कमाती है तो ये सुपरहिट कहलाती है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,121FollowersFollow

Latest Articles