25.1 C
New Delhi
Sunday, September 25, 2022

Brahmastra Collection Day 12: ब्रह्मास्‍त्र 12वें दिन हिंदी में बनी 200 करोड़ी, HIT होने से पहले निकल न जाए दम

Brahmastra Collection Day 12: अयान मुखर्जी के डायरेक्‍शन में ‘ब्रह्मास्‍त्र’ ने बॉक्‍स ऑफिस पर 12वें दिन भी अपनी पकड़ बनाकर रखी है। इस फिल्‍म ने मंगलवार को देशभर में 4 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। जबकि हिंदी वर्जन में इसने 3.50 करोड़ रुपये की कमाई की है। इसी के साथ रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की यह फिल्‍म अब हिंदी वर्जन में भी 200 करोड़ क्‍लब में शामिल हो गई है। 12 दिनों में फिल्‍म की हिंदी वर्जन में कुल कमाई 202 करोड़ रुपये हो गई है। जबकि देश में सभी पांच वेब वार्ताओं में इसका कुल कलेक्‍शन 221.21 करोड़ रुपये है। ‘ब्रह्मास्‍त्र’ गुरुवार तक आसानी ने देश में ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ के कलेक्‍शन को पछाड़ देगी और 2022 की सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्‍म बन जाएगी। लेकिन पौराण‍िक कथाओं पर बनी इस साइंटिफिक-फिक्‍शन फिल्‍म की समस्‍या यह है कि इसे हिट होने के लिए अभी बहुत पसीना बहाना होगा।

Brahmastra ने बॉक्‍स ऑफिस पर शानदार 36.42 करोड़ रुपये की ओपनिंग के साथ धमाकेदार शुरुआत की थी। यह फिल्‍म ऐसे वक्‍त में रिलीज हुई, जब बॉलीवुड की फिल्‍में बैक टू बैक बुरी तरह फ्लॉप हो रही हैं। पहले वीकेंड के बाद इस फिल्‍म की कमाई भी बुरी तरह गिरी थी। लेकिन इसने दूसरे वीकेंड में शानदार उछाल लाते हुए 42 करोड़ रुपये से अध‍िक की कमाई की। ‘ब्रह्मास्‍त्र’ ने उन आंकलनों को भी झूठा साबित किया, जिसमें यह कहा गया था कि फिल्‍म की कमाई दूसरे हफ्ते में वीकडेज में लाखों में आकर सिमट जाएगी। यह फिल्‍म अभी भी बॉक्‍स ऑफिस पर अपना दम दिखा रही है और करोड़ों में कमाई कर रही है। शुक्रवार को नेशनल सिनेमा डे भी है। ऐसे में 75 रुपये के टिकट ऑफर के बीच फिल्‍म की कमाई एक बार फिर बढ़ने वाली है।


हिट होने के लिए ‘ब्रह्मास्‍त्र’ को कमाने होंगे 450-500 करोड़
कोरोना महामारी के बाद और मौजूदा हालात को देखते हुए Brahmastra ने Worldwide भी बहुत अच्‍छा बिजनस किया है। फिल्‍म की वर्ल्‍डवाइड कमाई 10 दिनों में 360 करोड़ रुपये बताई गई। अब यह आंकड़ा 12 दिनों में 370 करोड़ के पार चला गया है। लेकिन ‘ब्रह्मास्‍त्र’ की असली समस्‍या इसका बजट है। यह फिल्‍म 410 करोड़ रुपये के मेगा बजट में बनी है। ऐसे में यह फिल्‍म देश में भले ही 221.21 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी हो, लेकिन इसे हिट का टैग पाने के लिए अभी बहुत मेहनत करने की जरूरत है। अगर य‍ह फिल्‍म अपने बजट के बराबर कमाई कर लेती है तो देसी बॉक्‍स ऑफिस पर इसे औसत यानी एवरेज फिल्‍म माना जाएगा। जबकि हिट होने के लिए इसे कम से कम 450-500 करोड़ रुपये की कमाई करनी पड़ेगी।


तीसरे वीकेंड में भी तगड़ी कमाई के संकेत
‘ब्रह्मास्‍त्र’ के मेकर्स और रणबीर-आलिया के फैंस के लिए वैसे एक अच्‍छी खबर भी है। समझा जा रहा है कि दूसरे वीकेंड की तरह अब तीसरे वीकेंड में भी फिल्‍म की कमाई में उछाल आएगा। नेशनल सिनेमा डे पर 75 रुपये में टिकट की खरीद की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है। इसमें दर्शकों की पहली पसंद ‘ब्रह्मास्‍त्र’ है। ऐसे में शुक्रवार के बाद शनिवार और रविवार को एक बार फिर फिल्‍म की कमाई बढ़ने के संकेत हैं। यानी अगर सब ठीक रहा तो यह फिल्‍म तीसरे वीकेंड तक देश में 250 करोड़ रुपये के आंकड़े को आसानी से पार कर जाएगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles