25.1 C
New Delhi
Monday, October 3, 2022

Brahmastra Box Office Day 11: दूसरे सोमवार को ‘ब्रह्मास्‍त्र’ ने दिखाई ताकत, सीना तानकर खड़ी रही फिल्‍म

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ‘ब्रह्मास्‍त्र’ बॉक्‍स ऑफिस पर 11वें दिन भी मजबूती से खड़ी है। 10 दिनों में वर्ल्‍डवाइड 360 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली इस फिल्‍म ने 11 दिनों में देश में 217.21 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन कर लिया है। अयान मुखर्जी के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्‍म ने सिर्फ हिंदी वर्जन में 11 दिनों में 198.50 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। दूसरे वीकेंड में 42 करोड़ रुपये से अध‍िक कमाई के बाद आंशका थी कि सोमवार को फिल्‍म की कमाई घुटनों के बल आ जाएगी, लेकिन ऐसा लग रहा है कि यह फिल्‍म अब अपने दूसरे हफ्ते का सफर भी आराम से करोड़ों की कमाई करते हुए तय करेगी।

‘ब्रह्मास्‍त्र: पार्ट 1- श‍िवा’ सिनेमाघरों में 9 सितंबर को रिलीज हुई थी। देश में पांच वेब वार्ताओं में 5000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई इस फिल्‍म ने अपने दूसरे सोमवार को देशभर में 4.77 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। इसमें से सिर्फ हिंदी वर्जन में कमाई 4.50 करोड़ रुपये है। Brahmastra की कमाई Box Office पर पहले वीकेंड के बाद सोमवार से गुरुवार तक जिस तरह लगातार घट रही थी, आंकलन यही था कि यह फिल्‍म दूसरे सोमवार को 1 करोड़ या उससे कम के आंकड़े पर पहुंच जाएगी। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। दूसरे वीकेंड में फिल्‍म की कमाई में बंपर उछाल आया। हिंदी में इस फिल्‍म ने ‘सूर्यवंशी’ की 195 करोड़ रुपये की लाइफटाइम कमाई को पार कर लिया है। जबकि इस हफ्ते के अंत तक यानी गुरुवार तक यह फिल्‍म साल 2022 की सबसे अध‍िक कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्‍म बन जाएगी। अभी यह तमगा ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ के पास है, जिसने लाइफटाइम 225 करोड़ रुपये की कमाई की है। ‘ब्रह्मास्‍त्र’ ने देशभर में सभी पांच वेब वार्ताओं में 217.21 करोड़ रुपये और सिर्फ हिंदी में 198.50 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन कर लिया है।


‘ब्रह्मास्‍त्र’ ने वर्ल्‍डवाइड कलेक्‍शन में ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ को पछाड़ा
वैसे, वर्ल्‍डवाइड कलेक्‍शन के मामले में ‘ब्रह्मास्‍त्र: पार्ट 1- श‍िवा’ ने The Kashmir Files को पछाड़ दिया है। विवेक अग्‍न‍िहोत्री के डायरेक्‍शन में बनी ‘कश्‍मीर फाइल्‍स’ ने वर्ल्‍डवाइड 340 करोड़ रुपये का बिजनस किया था। आयन मुखर्जी ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह तीन पार्ट में ‘ब्रह्मास्‍त्र ट्रायलजी’ बनाएंगे। ऐसे में इसके पहले पार्ट ‘श‍िवा’ के बाद अब दर्शकों को दूसरे पार्ट ‘देव’ का भी इंतजार है। सोशल मीडिया पर ‘ब्रह्मास्‍त्र 2’ की खूब चर्चा है। दिलचस्‍प है कि फिल्‍म के कमजोर स्‍क्रीनप्‍ले और बेहद औसत डायलॉग्‍स के बावजूद दर्शकों का एक वर्ग इसे खूब पसंद कर रहा है। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि यह फिल्‍म एक विजुअल ट्रीट की तरह है। फिल्‍म के VFX बहुत ही अच्‍छे हैं और मेकर्स ने इस पर जमकर पैसा बहाया।


‘ब्रह्मास्‍त्र’ का बजट और रणबीर का खुलासा
ब्रह्मास्‍त्र का बजट 410 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। इसमें से 350 करोड़ रुपये फिल्‍म बनाने में और 60 करोड़ इसके प्रमोशन में खर्च हुए हैं। बजट का बड़ा हिस्‍सा VFX पर खर्च किया गया है। हाल ही Ranbir Kapoor ने बताया कि इस भारी-भरकम बजट की एक वजह यह भी है कि जो VFX बनकर तैयार हुए हैं, वह ‘ब्रह्मास्‍त्र’ के तीनों पार्ट में इस्‍तेमाल होंगे। यानी एक तरह से देखा जाए तो VFX पर किया गया खर्च असल में तीनों पार्ट के बजट से है।

Brahmastra: रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ने बनाया अनोखा रेकॉर्ड, साल जाते-जाते खेल कर गई ‘ब्रह्मास्त्र’
navbharat timesBrahmastra ने Worldwide Collection में कश्‍मीर फाइल्‍स को पछाड़ा, तिलमिलाए विवेक अग्‍न‍िहोत्री ने कह दी ये बात
ब्रह्मास्‍त्र की कहानी और कास्‍ट
‘ब्रह्मास्‍त्र’ एक पौराण‍िक कथा वाली साइंस-फिक्‍शन फिल्‍म है। फिल्‍म में रणबीर और Alia Bhatt के साथ ही अमिताभ बच्‍चन, मौनी रॉय, नागार्जुन और डिम्‍पल कपाड़‍िया भी हैं। इसमें Shah Rukh Khan का कैमियो भी है, जिसकी खूब तारीफ हो रही है। फिल्‍म की कहानी दुनिया के सबसे ताकतवर अस्‍त्र ‘ब्रह्मास्‍त्र’ की है, जिसके तीन टुकड़ों की सुरक्षा की जिम्‍मेदारी ब्रह्मांशों की है। इन ब्रह्मांशों के पास देवीय शक्‍त‍ि है। दूसरी ओर, फिल्‍म का विलन एक मायने में इन ब्रह्मांशों से भी अध‍िक ताकतवर है। यह विलन ही देव है, जिस पर इस फिल्‍म का पार्ट-2 बनाया जाना है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles