25.1 C
New Delhi
Sunday, September 25, 2022

Ryan Grantham: एक्‍टर रायन ग्रांथम को मां की हत्या मामले में उम्रकैद, प्रधानमंत्री को भी मारने की थी तैयारी

आज की बदलती दुनिया में कुछ भी हो सकता है। लेकिन बेटा अपनी ही मां की जान का दुश्मन बन जाए तो क्या ही कहना। एक हॉलीवुड एक्टर ने कुछ ऐसा ही कारनामा किया है। ‘रिवरडेल’ और ‘डायरी ऑफ ए विम्पी किड’ स्टार रायन ग्रांथम, जिनकी उम्र महज 24 साल है। एक्टर को मार्च 2020 में अपनी मां की हत्या का दोषी मानते हुए अब आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। रिपोर्टों के अनुसार, अदालत ने 20 सितंबर की सजा पर ग्रांथम के लिए आजीवन बन्दूक रखने पर भी बैन लगा दिया है। सीबीसी न्यूज के अनुसार, ग्रांथम को मामले में दोषी ठहराया गया है और उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है।

पियानो बजाते वक्त मां की हत्या
सीबीएस न्यूज के अनुसार, रायन (Ryan Grantham) ने पियानो बजाते समय अपनी मां बारबरा वाइट को सिर पर एक गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। इसी मामले में उन्हें सजा सुनाई गई है। फैसला ब्रिटिश कोलंबिया सुप्रीम कोर्ट ने वैंकूवर में दिया। ग्रांथम को रिवरडेल में एक यंग जेफरी का रोल प्ले करने के लिए जाना जाता है, जो गलती से फ्रेड एंड्रयूज को हिट एंड रन में मार देता है। उन्होंने सुपरनैचुरल, iZombie और फॉलिंग स्काईज़ में भी काम किया।

प्रधानमंत्री को मारने की थी प्लानिंग
यह पहले भी शुरू में रिपोर्ट किया गया था जब ग्रांथम के मामले में सजा शुरू हुई थी, कि रायन की कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो की हत्या करने की भी योजना थी। जैसा कि उस समय कॉम्प्लेक्स कनाडा ने रिपोर्ट किया था। ग्रांथम की ट्रूडो को मारने की योजना थी, जो पुलिस को दिए गए एक बयान में सामने आई थी।

बहन ने बताया खतरनाक आदमी
शुरू में फर्स्ट-डिग्री मर्डर का आरोप लगने के बाद, ग्रांथम ने इस साल की शुरुआत में सेकेंड-डिग्री मर्डर करना कबूल कर लिया। अदालत में पेश किए गए सबूतों में वे वीडियो भी शामिल थे, जिन्हें ग्रांथम ने पूरे परीक्षण के दौरान दिखाया। इसमें से एक में उन्होंने हत्या को कबूल किया। यह भी बताया कि ग्रांथम ने एक सामूहिक हत्या करने पर विचार किया था, जिसमें साइमन फ्रेजर यूनिवर्सिटी से उनका एक दोस्त भी शामिल था। ग्रांथम की बहन लिसा ग्रांथम ने भी अदालत में यह कहते हुए गवाही दी कि उनका भाई एक खतरनाक आदमी है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles