14.1 C
New Delhi
Sunday, January 29, 2023

Cirkus Box Office Day 2: रोहित शेट्टी की ‘सर्कस’ का बजा बैंड, शनिवार को दूसरे दिन बढ़ने की बजाय घट गई कमाई

रोहित शेट्टी की मेगा रिलीज ‘सर्कस’ का हाल बॉक्‍स ऑफिस पर बहुत ही बुरा है। क्रिसमस के मौके पर रिलीज हुई रणवीर सिंह, जैकलीन फर्नांडिस और पूजा हेगड़े स्‍टारर यह फिल्‍म दर्शकों को रिझाने में नाकाम साबित हुई है। ओपनिंग डे पर उम्‍मीद से बेहद कम कमाई करने वाली ‘सर्कस’ की कमाई दूसरे दिन बढ़ने की बजाय घट गई है। शनिवार से ही देशभर में क्रिसमस की छुट्टी का माहौल है, बावजूद इसके यह फिल्‍म सिनेमाघरों में दर्शकों के लिए तरस रही है। ‘सर्कस’ ने दो दिनों में देश में महज 12.25 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। रविवार को क्रिसमस भी है, ऐसे में अगर वीकेंड में भी कमाई नहीं बढ़ती है तो रोहित शेट्टी की यह फिल्‍म डिजास्‍टर साबित हो सकती है।

देशभर में ‘Cirkus’ को 3200 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज किया गया है। कुल मिलाकर 10,000 से अध‍िक शोज दिखाए जा रहे हैं। लेकिन ओपनिंड डे के बाद दूसरे दिन भी देश के कई हिस्‍सों से शोज कैंसिल होने की रिपोर्ट सामने आ रही है। शुक्रवार के मुकाबले रविवार को ऑडियंस ऑक्‍यूपेंसी और घट गई। थ‍िएटर्स में 100 में से 8-10 सीटों पर ही दर्शक नजर आए।

बढ़ने की बजाय घट की ‘सर्कस’ की कमाई

‘सर्कस’ ने ओपनिंग डे पर 6.25 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया था। उम्‍मीद थी कि शनिवार को Box Office पर कमाई बढ़ेगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। शनिवार को ‘सर्कस’ की कमाई और घट गई। फिल्‍म ने दूसरे दिन महज 6 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। दिलचस्‍प है कि इसके मुकाबले हॉलीवुड फिल्‍म ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ की कमाई में शनिवार को उछाल आया है। अजय देवगन की ‘दृश्‍यम 2’ भी अच्‍छी कमाई कर रही है। इसका सीधा अर्थ है कि रोहित शेट्टी की फिल्‍म ने दर्शकों को बुरी तरह निराश किया है, क्‍योंकि दर्शक फेस्‍ट‍िव माहौल में सिनेमाघर तो पहुंच रहे हैं, लेकिन ‘सर्कस’ देखने से कतरा रहे हैं।

‘सर्कस’ का बॉक्‍स ऑफिस कलेकशन

शुक्रवार, पहला दिन – 6.25 करोड़ रुपये
शनिवार, दूसरा दिन – 6.00 करोड़ रुपये
कुल कमाई – 12.25 करोड़ रुपये

‘गोलमाल फ्रेंचाइजी’ से लेकर ‘सिंघम’ और ‘सूर्यवंशी’ जैसी सुपरहिट फिल्‍म देने वाले Rohit Shetty ने इस बार बुरी तरह निराश किया है। डायरेक्‍टर को सबसे बड़ा झटक मुंबई और पुणे से मिला है। महाराष्‍ट्र में रोहित शेट्टी की फिल्‍मों की तगड़ी फैन फॉलोइंग रही है। लेकिन इस बार महाराष्‍ट्र सर्किट में भी ‘सर्कस’ का बैंड बज रहा है।

150 करोड़ है ‘सर्कस’ का बजट

‘सर्कस’ का निर्माण ‘गोलमाल फ्रेंचाइजी’ के तहत हुआ है। इसका बजट 150 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। ऐसे में फिल्‍म को हिट होने के लिए कम से कम 155-160 करोड़ रुपये की कमाई करनी होगी। लेकिन जैसे हालात हैं, यह आंकड़ा मुश्‍क‍िल लग रहा है। कोरोना महामारी के बाद जिस तरह से रोहित शेट्टी की पिछली रिलीज ‘सूर्यवंशी’ ने बॉक्‍स ऑफिस पर 195 करोड़ रुपये की बेजोड़ कमाई की थी, उम्‍मीद थी कि बुरे दौर से गुजर रहे बॉलीवुड को साल के आख‍िर में रोहित हंसी-खुशी दे जाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

क्‍या है ‘सर्कस’ की कहानी

‘सर्कस’ का प्‍लॉट 60 के दशक का है। कहानी में रणवीर सिंह और वरुण शर्मा के किरदार का डबल रोल है। साथ में जैकलीन फर्नांडिस, पूजा हेगड़े, जॉनी लीवर और संजय मिश्रा जैसे दिग्‍गज कॉमेडियन्‍स हैं। फिल्‍म दो-दो डबल रोल के कारण सिचुएशनल कॉमेडी है। साथ ही फिल्‍म में रणवीर सिंह के किरदार को सर्कस का हुनरबाज दिखाया गया है, जिसे बिजली के झटके नहीं लगते। उसे इलेक्‍ट्र‍िक मैन बताया गया है। दर्शकों को फिल्‍म की कहानी और इसकी कॉमेडी दोनों ने निराश किया है। पर्दे पर हद से ज्‍यादा रंगों का इस्‍तेमाल भी आंखों को सुकून नहीं देता है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,114FollowersFollow

Latest Articles