13.1 C
New Delhi
Sunday, January 29, 2023

Chalapathi Rao Passes Away: हार्ट अटैक ने ली एक और जान, नहीं रहे टॉलीवुड के दिग्गज कलाकार चलपति राव

हैदराबाद, 25 दिसंबर (वेब वार्ता)। दिग्गज तेलुगु फिल्म अभिनेता और निर्माता टी चलपथी राव का रविवार को यहां उनके आवास पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 78 वर्ष के थे और उनके परिवार में उनकी पत्नी इंदुमती, दो पुत्रियां और एक पुत्र है। उनका पुत्र रवि बाबू भी टॉलीवुड में अभिनेता, निर्देशक और निर्माता हैं। श्री राव को तेलुगु सिनेमा में हास्य और खलनायक की भूमिकाओं के लिए जाना जाता था। वह आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले के बालिपरू के रहने वाले थे और उन्होंने 600 से अधिक फिल्मों में काम किया था।

श्री राव ने वरिष्ठ एन टी रामाराव के प्रोत्साहन से फिल्म उद्योग में प्रवेश किया और 1966 में रिलीज हुई फिल्म गुदाचारी 116′ से शुरुआत की। उनको सीनियर एनटीआर, कृष्णा, अक्किनेनी नागार्जुन, चिरंजीवी और वेंकटेश की फिल्मों में सहायक अभिनेता और खलनायक के रूप में सभी से प्रशंसा मिली। उन्होंने कलियुग कृष्णडु‘, ‘कडपा रेड्डम्मा‘, ‘जगन्नाटकम‘ ‘पेलेंटे नुरेला पंटा‘, ‘प्रेसिडेंटिगारी अल्लुडू‘, ‘अर्धरात्रि हत्यालुऔर रक्तम चिंदिना रात्रीजैसी फिल्मों का निर्माण किया।

श्री राव के पार्थिव शरीर को उनके पुत्र रवि बाबू के बंजारा हिल्स स्थित घर पर अंतिम दर्शन के लिए रविवार दोपहर तक रखा जाएगा। अंतिम संस्कार बुधवार को दोपहर तीन बजे के बाद उनकी बेटी के अमेरिका से आने के बाद किया जाएगा।

पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने ट्विटर पर कहा, ‘मुझे यह जानकर गहरा दुख हुआ कि प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता श्री चलपथी राव का निधन हो गया। मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं और उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,114FollowersFollow

Latest Articles