अनुराग कश्यप ने कहा- YRF और करण जौहर के चक्कर में सुशांत ने ठुकराई थीं मेरी फिल्में

New Delhi: Sushant turned down Anurag Kashyap movie: अनुराग कश्यप उन बॉलिवुड सिलेब्रिटीज़ में हैं, जो अपने विचार हमेशा खुलकर रखते आए हैं और उनका ट्विटर पेज इस बात का सबूत भी देता है।

हाल ही में उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में फिल्मों को लेकर सुशांत की प्राथमिकताओं पर बातें की और बताया कि कैसे वह भी अन्य कलाकारों की तरह बड़े प्रॉड्कशन हाउस के साथ काम करने की चाहत रखते थे। अनुराग ने कहा कि सुशांत ने बड़े बैनर की फिल्मों के लिए उनकी फिल्म ठुकरा (Sushant turned down Anurag Kashyap movie) दी थी।

जब मुकेश छाबड़ा के ऑफिस में अनुराग पहली बार सुशांत से मिले थे तो वह उन्हें देखकर काफी इम्प्रेस हुए थे। उन्हें पता चला कि सुशांत बिहार से हैं तो वह भी उन्हें ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में कास्ट करना चाहते थे, लेकिन तब तक फिल्म की कास्टिंग का काम पूरा हो चुका था। इसलिए उन्होंने सुशांत को अभिषेक कपूर की फिल्म ‘काइ पो चे’ के लिए रेकमेंड कर दिया, जो कि सुशांत की बॉलिवुड डेब्यू फिल्म बन गई।

एनडीटीवी को दिए अपने इंटरव्यू में अनुराग ने बताया, ‘मुकेश छाबड़ा तब मेरे ऑफिस का काम देखा करते। सुशांत आया, मैंने कहा- यार, तू बिहार का लड़का है। मुझे पहले मिलता तो मैं तुझे फिल्म में काम दे देता।’ इसके बाद अनुराग ने उन्हें अभिषेक कपूर को रेकमेंड कर दिया जो उस वक्त ऐसा ही चेहरा तलाश रहे थे जो टीवी जगत से जुड़ा हो।

इसके बाद अनुराग ने उन्हें ‘हंसी तो फसी’ के लिए ऑफर किया, जिसमें परिणीति चोपड़ा लीड ऐक्ट्रेस थीं। लेकिन अनुराग ने कहा कि सुशांत उस वक्त यश चोपड़ा फिल्म्स के सम्पर्क में थे और तीन फिल्मों वाली डील कर चुके थे और इसलिए वह ‘हंसी तो फसी’ नहीं कर पाए। अनुराग ने यह भी बताया कि सुशांत ने उनकी फिल्म को छोड़कर करण जौहर की फिल्म ‘ड्राइव’ को करने का फैसला लिया।

अनुराग की फिल्म ‘हंसी तो फसी’ छोड़कर सुशांत का YRF की ‘शुद्ध देसी रोमांस’ को सिलेक्ट करने की बात पर अनुराग ने कहा, ‘YRF ने उन्हें बुलाया और कहा कि हम आपको एक डील देते हैं, आप हमारी फिल्म शुद्ध देसी रोमांस करो।’

अनुराग ने बताया कि तब सुशांत मुकेश के साथ मेरी ऑफिस में साथ बैठा करते और यहीं उन्होंने ‘हंसी तो फसी’ को छोड़कर ‘शुद्ध देसी रोमांस’ के लिए हां कर दिया। अनुराग ने कहा, ‘हंसी तो फसी’ एक आउटसाइडर की फिल्म थी और सुशांत को YRF की फिल्म चाहिए थी। यह हर ऐक्टर के साथ है, इसलिए मुझे उससे कभी दिक्कत नहीं रही।’

‘एमएस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ के दौरान भी अनुराग ने सुशांत को एक अन्य फिल्म का ऑफर दिया, लेकिन तब भी वैसी ही कुछ वजहों को लेकर बात आगे नहीं बढ़ पाई।

अनुराग ने कहा, ‘कुछ साल बाद 2016 में MS Dhoni: The Untold Story की रिलीज़ से पहले मुकेश ने सुशांत से जाकर कहा, ‘अनुराग ने एक स्क्रिप्ट लिखी है और वह एक ऐसे ऐक्टर की तलाश कर रहे हैं जो यूपी बेस्ड किरदार को निभा सके। धोनी रिलीज़ हुई और सफल भी रही, लेकिन उन्होंने कभी लौटकर फोन नहीं किया। मैं अपसेट नहीं था, आगे बढ़ा और फिर मैंने मुक्काबाज की।’

अनुराग ने कहा कि बतौर आउटसाइडर्स ऐक्टर्स हमेशा बड़े बैनर की फिल्मों की तरफ आकर्षित रहते हैं और सुशांत भी ऐसे थे। उन्होंने कहा, ‘वह काफी टैलंटेड थे और मैं जो फिल्म कर रहा था उसे छोड़कर ड्राइव फिल्म करने की वजह यही थी कि उन्हें धर्मा के साथ काम करना ज्यादा पसंद था।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *