Rhea Chakraborty

सुशांत केसः रिया चक्रवर्ती की केस ट्रांसफर याचिका पर SC में 5 अगस्त को सुनवाई

New Delhi: सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले में मुंबई पुलिस जांच कर रही है। वहीं, सुशांत के पिता केके सिंह ने अपने बेटे को कथित रूप से आत्यहत्या के लिए उकसाने के आरोपों में रिया चक्रवर्ती और उनके परिजनों और छह अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।

इसके बाद बिहार पुलिस भी इस मामले में ऐक्टिव हो गई है। उधर, रिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर केस को पटना से मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की थी। सुप्रीम कोर्ट की सिंगल बेंच 5 अगस्त को रिया चक्रवर्ती की ट्रांसफर याचिका पर सुनवाई करेगी।

बता दें कि रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर मांग की थी उनके केस को पटना से मुंबई ट्रांसफर किया जाए क्योंकि मुंबई में पहले से इस केस की जांच चल रही है। उनका कहना है कि एक मामले की जांच दो जगहों की पुलिस नहीं कर सकती है।

रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मनशिंदे ने बताया था कि जब पहले से ही जांच मुंबई में चल रही है और इसकी पूरी जानकारी लोगों को है तो ऐसे में बिहार में इसी मामले में एक ही घटना पर केस दर्ज करना गैर-कानूनी है। यह सुप्रीम कोर्ट के पुराने फैसलों की अनदेखी है। सुप्रीम कोर्ट के ऐसे कई फैसले हैं जिनमें कोर्ट ने एक ही मामले में कई राज्यों में दर्ज एफआईआर को सबसे पहले जांच शुरू करने वाले राज्य की पुलिस को ट्रांसफर किया है।

बताते चलें कि सुशांत के पिता की तरफ से रिया के खिलाफ दर्ज 7 पेज की एफआईआर में रिया और उनके परिवार वालों पर ऐक्टर को उनकी फैमिली से दूर करने का आरोप लगाया है। इसके अलावा उन्होंने आरोप लगाया कि रिया ने उनके बेटे से कॉन्टैक्ट करने का हर जरिया बंद कर रखा था। इस एफआईआर में रिया द्वारा सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ निकालने की बात भी कही गई है।

सुशांत के पिता ने यह भी आरोप लगाया था कि रिया और उनके परिवार ने मेरे बेटे से उस घर को यह कहकर छुड़वा दिया कि इस घर में भूत-प्रेत है। इस बात का प्रभाव मेरे बेटे के दिमाग पर हो गया और वहां से मुंबई एयरपोर्ट के पास एक रिजॉर्ट में उसे ठहरा दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *