सुशांत के 50 सिम कार्ड पर उठे सवाल, वकील ने CBI जांच की मांग की

sushant singh rajput
New Delhi: Sushant Singh Rajput Case CBI Inquiry Demand: सुशांत सिंह राजपूत की मौ’त को एक महीने से ऊपर हो गया है और मुंबई पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। वहीं, उनके चाहने वाले लगातार मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।

अब दिल्ली के एक वकील ईशकरण भंडारी ने सुशांत की मौ’त के मामले में मुंबई पुलिस की कई खामियों पर बात करते हुए सीबीआई जांच के लिए आग्रह किया है। उनका कहना है न्यायिक प्रणाली में लोगों के विश्वास को बनाए रखने के लिए ऐसा करना आवश्यक है।

ईशकरण भंडारी ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की मौ’त को रहस्यमयी मौ’त माना जाना चाहिए, जब तक कि सीबीआई द्वारा तथ्यों का पता नहीं लगाया जाता है। बताते चलें कि 14 जून को सुशांत मुंबई में अपने घर पर मृत पाए गए थे। पुलिस ने इसे सुईसाइड बताया था।

वहीं, सुशांत की करीबी दोस्त रिया चक्रवर्ती सहित कई लोगों ने उनकी मौ’त के मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। ऐक्टर शेखर सुमन और बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी भी लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। हालांकि, महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने मामले की सीबीआई जांच की मांग को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा है कि मुंबई पुलिस मामले को जांचने में सक्षम है।

भंडारी ने आगे कहा कि आत्मह’त्या शब्द सुशांत की मौ’त के कुछ ही मिनटों के भीतर आया था और यह पूरे मीडिया में छा गया। लेकिन क्या इस मामले की जांच नहीं होनी चाहिए थी? हम जांच के बाद इस निष्कर्ष पर पहुंच सकते हैं कि यह ट्रेजेडी है, आत्मह’त्या या फिर म’र्डर। लेकिन मुंबई पुलिस ने इसे आत्महत्या करार दिया। कुछ ही मिनटों में उस निष्कर्ष पर कैसे पहुंच सकते हैं?

वकील ईशकरण भंडारी ने कहा सुशांत सिंह राजपूत ने कथित तौर पर अपने फोन के 50 सिम कार्ड बदले थे और अगर ऐसा हुआ है था तो क्या पुलिस उन्हें सीज किया? भंडारी ने कहा मुंबई पुलिस को लिखे पहले पहले पत्र में मैंने कहा कि यह सोर्स-बेस्ड है, नेम बेस्ड नहीं कि सुशांत ने 50 बार अपने सिम कार्ड बदले।

ईशकरण भंडारी ने पत्र में मुंबई पुलिस से यह भी पूछा कि क्या उन्होंने सुशांत के फ्लैट को सील कर दिया है? अगर नहीं तो यह बहुत आश्चर्यजनक है और एक प्रकिया में भारी चूक है। बता दें कि सुशांत की मौत के बाद उनके घर से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था। अगर सुईसाइड नोट होता तो यह ओपन और शट केस हो जाता।

बताते चलें कि सुशांत सिंह राजपूत के मौत मामले में मुंबई पुलिस रिया चक्रवर्ती, संजना संघी, संजय लीला भंसाली, राजीव मसंद, रोहिनी अय्यर, मुकेश छाबड़ा, आदित्य चोपड़ा, रूमी जाफरी के बयान दर्ज कर चुकी है। अब मुंबई पुलिस ने डायरेक्टर महेश भट्ट और करण जौहर के मैनेजर को सोमवार 27 जुलाई को पूछताछ के लिए तलब किया है। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने इस खबर को कन्फर्म किया है।