sushant-singh-rajput

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख बोले- सुशांत सिंह राजपूत केस में CBI जांच की जरूरत नहीं

New Delhi: Sushant Singh Rajput Anil Deshmukh Cbi: बॉलिवुड ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या में पहले दिन से ही उनके परिवार के लोग, कुछ बॉलिवुड सिलेब्रिटीज और उनके फैन्स किसी साजिश की बात होने का दावा कर रहे हैं और सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।

एक दिन पहले ही सुशांत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने भी सोशल मीडिया पर भारत के गृह मंत्री अमित शाह से सीबीआई जांच (Sushant Singh Rajput Anil Deshmukh Cbi) की मांग की थी। अब इस मामले पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुक ने कहा है कि सुशांत के केस में सीबीआई जांच की कोई जरूरत नहीं है।

‘मुंबई पुलिस सभी ऐंगल से कर रही जांच’

‘मिड डे’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि मुंबई पुलिस ऐसे किसी भी मामले की जांच करने में सक्षम है और इसलिए सुशांत के केस में सीबीआई जांच (Sushant Singh Rajput Anil Deshmukh Cbi) की कोई जरूरत नहीं है।

देशमुख ने कहा कि उन्हें सुशांत के मामले में सीबीआई जांच को लेकर चल सोशल मीडिया कैंपेन की पूरी जानकारी है लेकिन मुंबई पुलिस पूरी तरह सक्षम है और वह प्रफेशनल राइवलरी सहित सभी ऐंगल से जांच कर रही है। देशमुख ने यह भी कहा कि अभी तक की जांच में किसी साजिश का खुलासा नहीं हुआ है और जांच पूरी होने के बाद पूरी डीटेल सामने रखी जाएंगी।

पुलिस ने की सायकायट्रिस्ट से की पूछताछ

मुंबई पुलिस ने गुरुवार को हिंदुजा हॉस्पिटल के सीनियर सायकायट्रिस्ट से भी पूछताछ की है जो सुशांत सिंह राजपूत का इलाज कर रहे थे। बताया जा रहा है कि सुशांत डिप्रेशन से जूझ रहे थे। सायकायट्रिस्ट के अलावा मुंबई पुलिस ने सुशांत के परिवारीजन, दोस्तों, बॉलिवुड से जुड़े लोगों सहित अभी तक लगभग 36 लोगों के बयान दर्ज किए हैं।

रिया चक्रवर्ती ने भी की है सीबीआई जांच की मांग

बता दें कि सुशांत के कुछ परिवार के लोग, कुछ बॉलिवुड सिलेब्रिटीज और उनके फैन्स शुरू से ही इस मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। एक दिन पहले ही सुशांत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने सोशल मीडिया पर भारत के गृह मंत्री से सीबीआई जांच की मांग की थी।

उन्होंने सुशांत की फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘अमित शाह सर, मैं सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड हूं रिया चक्रवर्ती। उनको गुजरे हुए 1 महीने से ज्यादा वक्त बीत चुका है। मुझे सरकार पर पूरा भरोसा है, हालांकि न्याय के लिए मैं आपसे हाथ जोड़कर प्रार्थना करती हूं कि इस मैटर में CBI जांच शुरू करवा दें। मैं सिर्फ ये जानना चाहती हूं कि वह कौन सा प्रेशर था जिसकी वजह से सुशांत ने ऐसा कदम उठा लिया। रिया चक्रवर्ती।’

कई राजनीतिक हस्तियों ने कही है सीबीआई जांच की मांग

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थिति अपने अपार्टमेंट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। शुरुआती जांच में पुलिस को कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है और पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट में भी सुशांत की मौत फांसी लगाकर होने से बताई गई है।

हालांकि मुंबई पुलिस अभी भी सुशांत के मामले में डीटेल फरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। इससे पहले, बिहार के पूर्व सांसद पप्पू यादव, बीजेपी एमपी सुब्रमण्यन स्वामी, बीजेपी एमपी रूपा गांगुली, ऐक्टर शेखर सुमन, सुशांत के कजिन और बीजेपी एमएलए नीरज कुमार सिंह बबलू सहित कई लोग गृह मंत्री अमित शाह से सीबीआई की जांच की मांग कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *