CBI probe Rhea

सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती पर कसा शिकंजा, समन मिलने के बाद पूछताछ के लिए NCB के दफ्तर पहुंचीं

New Delhi: सुशांत मामले (Sushant Sing Rajput Case) की जांच कर रही NCB की एक टीम आज रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के घर पहुंची। इस दौरान उनके साथ मुंबई पुलिस (Mumbai Police) भी नजर आई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार NCB टीम उनके घर में समन सौंपा। जिसके बाद रिया (Rhea Chakraborty) करीब 11 बजे अपने घर से NCB के दफ्तर के लिए निकलीं और 12 बजे वह NCB के दफ्तर पहुंचीं।

वहीं इससे पहले कोर्ट ने शनिवार को एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के भाई शौविक चक्रवर्ती (Showik Chakraborty) और सुशांत के हाउस मैनेजर रहे सैमुअल मिरांडा (Samuel Miranda) को नौ सितंबर तक नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की हिरासत में भेज दिया था। एजेंसी ने कोर्ट से कहा था कि शौविक का सामना सुशांत के स्टाफ में शामिल रहे दीपेश सावंत और रिया चक्रवर्ती से कराना जरूरी है।

शौविक और मिरांडा को शुक्रवार को 10 घंटे की पूछताछ के बाद नारकोटिक्स ड्र’ग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्स्टेंसिस (एनडीपीएस) कानून की विभिन्न धाराओं के तहत रात में गिर’फ्तार किया गया था। एनसीबी ने अदालत से कहा कि अन्य मामले सामने आये हैं जहां परिहार का शौविक और मिरांडा से संपर्क हुआ था। परिहार को मादक पदार्थों की व्यवस्था करने के मामले में एनसीबी पहले ही गिर’फ्तार कर चुकी है।

NCB ने बताया कि परिहार ने शौविक के साथ अपने संपर्कों के बारे में बताया। एजेंसी ने कहा कि शौविक ने कई नाम बताये हैं जिनके साथ वह ड्र’ग्स का लेनदेन कर रहा था। अदालत को बताया गया कि शौविक की हिरासत इसलिए भी जरूरी है क्योंकि एनसीबी को अन्य गिर’फ्तार आरो’पियों के साथ उसका सामना कराना होगा।

एजेंसी ने कहा कि मा’दक पदार्थों की बिक्री और खरीद में शामिल अनेक नेटवर्कों का खुलासा करना होगा। NCB ने कहा, “शौविक का सामना राजपूत के निजी स्टाफ सदस्य दीपेश सावंत और रिया चक्रवर्ती से कराना जरूरी है क्योंकि आप’राधि’क ष’ड्यं’त्र, उक’साने और अप’राध करने के कई कोशिशों की विशेष भूमिकाएं शामिल हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *