सुशांत केस: CBI के सवालों में बुरी फंसी रिया चक्रवर्ती, 26 घंटे की पूछताछ में हुआ ये हाल

New Delhi: सुशांत सिंह राजपूत के केस (Sushant Singh Rajput Case) की जांच कर रही CBI की टीम लगातार तीसरे दिन रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती से पूछताछ की।

CBI की टीम ने रिया को चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और शौविक को सोमवार को एक बार फिर बुलाया है। बता दें कि बीते 3 दिनों में टीम ने रिया से करीब 26 घंटे पूछताछ की है। रविवार की पूछताछ में रिया से ड्र’ग चैट और पैसों को लेकर सवाल किए गए।

रिया से पूछा- क्‍या पिठानी सुशांत को ड्र’ग्‍स देते थे?

केस (Sushant Singh Rajput Case) की सभी ऐंगल से जांच हो रही है। आ’त्‍मह’त्‍या के लिए उकसाने के पहलू से CBI मामले की जांच कर रही है। तीसरे दिन की पूछताछ में भी रिया से ड्र’ग चैट और पैसों को लेकर सवाल किया गया।

रिया (Rhea Chakraborty) से पूछा गया कि क्‍या सुशांत मानसिक रूप से बीमार थे? यदि वह बीमार थे, तो आपने उन्‍हें ड्र’ग्‍स लेने से क्‍यों नहीं रोका? क्‍या सिद्धार्थ प‍िठानी ने सुशांत को ड्र’ग्‍स दिए? सुशांत यदि बहुत खर्चीले थे, तो क्‍या आपने कभी उनको रोकने की कोश‍िश की?

शौविक से यूरोप ट्रिप को लेकर सवाल-जवाब

रिया (Rhea Chakraborty) के अलावा उनके भाई शौविक चक्रवर्ती से भी CBI ने 8 घंटे पूछताछ की। रविवार को शौविक से पूछताछ मूल रूप से यूरोप ट्रिप पर आधारित थी। शौविक और रिया दोनों को अलग-अलग कमरों में बिठाकर पूछताछ की गई। शौविक से पूछा गया कि यूरोप ट्रिप का सारा खर्च सुशांत (Sushant Singh Rajput) ने क्‍यों उठाया, क्‍या उनकी तरफ से पैसे शेयर करने की पेशकश की गई थी।

दूसरे राउंड की पूछताछ में बुरी तरह फंसी रिया

बताया जा रहा है कि CBI ने रिया से उनकी ड्र ग्स को लेकर हुई चैट पर सवाल किए हैं। शनिवार को CBI ने जब रिया (Rhea Chakraborty) से दूसरे राउंड की पूछताछ दोपहर 2 बजे शुरू की, तो रिया सीबीआई के पहले ही सवाल में ही फंस गई।

रिया से पूछे गए ये सवाल….
  • तुम सुशांत की मौ’त के लिए अपने आप को कितना जिम्मेदार मानती हो?
  • क्या सुशांत की मौ’त का कारण तुम्हारी अचानक से हुई बेरुखी तो नहीं थी?
  • अगर तुम मानती हो कि तुम्हारे जाने के बाद सुशांत ने इतना बड़ा उठाया, तो तुम्हारे मन मे किसी को कुछ बताने का ख्याल आया या नहीं? अगर आया था, तो आपने किसको बताया था?
  • सुशांत ने कभी तुम्हें बताया था कि वो अपने आपको खत्म कर सकता है?
  • तुम सुशांत के साथ लिविंग रिलेशनशिप में थी, ‘एक पत्नी की तरह तो तुम उसकी मानसिक हालत को अच्छी तरह समझती होगी’ फिर भी तुमने अपनी कोई भी जिम्मेदारी नहीं निभाई, हम
    तुमको सुशांत को आ’त्मह’त्या करने के आ’रोप में गिरफ्तार क्यों न करें?
  • अगर तुम बेगुनाह हो, तो क्या किसी भी साइंटिफिक टेस्ट करवाने के लिए तैयार हो?
  • अपने आपको बेगुनाब बताती रही रिया
चिल्लाने लगी रिया…

टीवी चैनल जी न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया कि बीच-बीच मे रिया परेशान होकर ऊंची आवाज में सीबीआई के अधिकारियों से बात कर अपने आप को बेगुनाह बता रही थीं।

इस पर सीबीआई की एसपी नूपुर प्रसाद ने उनसे कहा, ‘अगर हमने जल्दबाजी में तुम्हे जेल भेज दिया, तो तुम कभी भी अपने आपको सच्चा साबित नहीं कर पाओगी। इसलिए बेहतर है कि तुम हमारी जांच में सहयोग करो, हमे सुशांत की मौ’त का मोटिव पता करना है। इसलिए हमने आपको यहां बुलाया है।’

सोमवार को क्या?

सीबीआई की टीम ने रिया और शौविक को सोमवार को पूछताछ के लिए फिर बुलाया है। अभी तक दोनों से अलग-अगल कमरों में पूछताछ हुई है लेकिन अब समझा जा रहा है कि दोनों से एकसाथ सवाल-जवाब किए जा सकते हैं। वहीं, मामले में ड्र’ग चैट में होटल व्यवसायी और कथित ड्रग डीलर गौरव आर्या का नाम सामने आया है। ईडी ने उन्हें 31 अगस्त के लिए समन भेजा है। वह मुंबई पहुंच चुके हैं। यह भी माना जा रहा है कि सीबीआई भी उनसे पूछताछ कर सकती है।

सिद्धार्थ से 12 घंटे पूछताछ

सीबीआई की टीम ने सुशांत सिंह राजपूत के फ्लैटमेट रहे सिद्धार्थ पिठानी से रविवार को करीब 12 घंटे पूछताछ की है। सिद्धार्थ रात 10 बजे के बाद डीआरडीओ गेस्ट हाउस से बाहर निकले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *