Sushant Case: ED कर रहा 17 करोड़ रुपये के पेमेंट की जांच, प्रड्यूसर पर उठे सवाल

New Delhi Desk: बॉलिवुड ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के केस में CBI की अलावा मनी लॉन्ड्रिंग के ऐंगल से प्रवर्तन निदेशालय (ED) और ड्र’ग्स के ऐंगल से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) अपनी जांच कर रहे हैं। अब खबर मिली है कि फिल्म ‘राब्ता’ के लिए सुशांत को किए गए 17 करोड़ के पेमेंट की कोई जानकारी हासिल नहीं हो रही है। यह पेमेंट साल 2017 में किया गया था।

‘आज तक’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों से पता चला है कि इसी पेमेंट के संबंध में प्रड्यूसर दिनेश विजान (Dinesh Vijan) से पूछताछ भी की गई थी। ED को शक है कि इस पेमेंट से जुड़ी कुछ जानकारियां प्रड्यूसर की ओर से छिपाई गई हैं। बताया जा रहा है कि विदेशों में हुई फिल्म की शूटिंग पैसा उसी देश में खर्च में किया जाता है और इसी में हेर-फेर करके इस मद में से ऐक्टर्स को पेमेंट कर दिया जाता है। ईडी को यह भी शक है कि यह पैसा हवाला के जरिए भारत में मंगाया जाता है।

दिनेश विजान (Dinesh Vijan) इस संबंध में ईडी को सभी कागजात नहीं दे सके थे जो बाद में उनके घर छापेमारी में बरामद किए गए थे। ईडी के सूत्रों ने बताया है कि इन कागजातों से पता चलता है कि फिल्म का बजट 50 करोड़ रुपये का था जिसमें से 17 करोड़ रुपये सुशांत को दिए गए थे।

बता दें कि सुशांत (Sushant Singh Rajput) की मौ’त के बाद उनके पिता केके सिंह ने दर्ज कराई गई अपनी शिकायत में रिया चक्रवर्ती पर सुशांत के 15 करोड़ रुपये गायब करने का आरोप लगाया था। हालांकि अभी तक इस जांच में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ कोई सबूत हासिल नहीं हो सके हैं।

कंपनी ने दी सफाई

अब इस मामले पर दिनेश विजान (Dinesh Vijan) के मैडॉक फिल्म्स के प्रवक्ता की सफाई सामने आई है। इस स्टेटमेंट में बताया गया है कि दिनेश विजान या उनकी कंपनी ने सुशांत को कोई 17 करोड़ रुपये का पेमेंट नहीं किया था।

टाइम्स नाउ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, प्रवक्ता ने स्टेटमेंट में बताया, ‘आपको जो जानकारी मिली है और जो आपने पब्लिश किया है वह गलत है। प्लीज यह बात जान लें कि मैडॉक फिल्म्स ने हंगरी में सुशांत को कोई पेमेंट नहीं किया था। मैडॉक को सुशांत की फी के तौर पर कोई 17 करोड़ रुपये भी नहीं मिले हैं या हंगरी से कोई पैसा मिला है जैसाकि आपके आर्टिकल में दावा किया गया है। हमने सुशांत को फिल्म राब्ता के लिए एग्रीमेंट के मुताबिक पूरा पेमेंट कर दिया था जिसे उन्होंने हमारे साथ साइन किया था और यह पेमेंट उन्हें भारत में किया गया था।’

स्टेटमेंट में आगे कहा गया, ‘हमने सभी संबंधित डॉक्यूमेंट्स सबूत के तौर पर ईडी को सौंप दिए हैं। यहां यह बात बताना जरूरी है कि हंगरी में हुई शूटिंग के सारे पेमेंट और खर्च टी-सीरीज के द्वारा उठाए गए थे। आप इस बात को टी-सीरीज से कन्फर्म भी कर सकते हैं। मैडॉक फिल्म्स एक जिम्मेदार संस्था है और हम देश के सभी कानूनों का निष्ठापूर्वक पालन करते हैं।’ स्टेटमेंट में कहा गया है कि दिनेश विजान की कंपनी पूरे तौर पर ईडी के साथ जांच में सहयोग कर रही है।

बता दें कि दिनेश विजान दुबई से भारत वापस आने वाले हैं और नियमों के मुताबिक उन्होंने कोरोना टेस्ट करवाया जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए हैं। नियमों के मुताबिक वह ऐसी स्थिति में भारत वापस नहीं आ सकते हैं और वह दुबई में ही हैं। वह जल्द ही भारत वापस लौटेंगे जिसके बाद उनसे दोबारा ईडी की टीम पूछताछ कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *