4000 एकड़ जमीन के विवाद में सैफ अली खान और उनके परिवार को नोटिस, 20 जुलाई को हाजिर हों

New Delhi: भोपाल में सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और उनके परिवार के पास अरबों की संपत्ति है। संपत्ति को लेकर कुछ विवाद भी है। इस मामले 20 जुलाई को कोर्ट में सुनवाई है। इसे लेकर कोर्ट ने शर्मिला टैगोर, सैफ अली खान और सोहा अली खान को कोर्ट में उपस्थित होने के लिए कहा है।

दरअसल, भोपाल की पुरानी रियासत के गांवों में शामिल रही 10 गांवों की जमीन को लेकर कोर्ट में सुनवाई है। यह सुनवाई भोपाल संभाग के अपर आयुक्त एचएस मीना के न्यायलय में होगी।

नोटिस में साफ कहा गया है कि सभी लोगों को पुराना सचिवालय स्थित अपर आयुक्त के न्यायलय में पेश होना है। समय 20 जुलाई को सुबह साढ़े दस बजे तय किया गया है। अगर ये खुद नहीं आएं, तो अपने वकील को भी भेज सकते हैं।

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार यह विवाद चिकलोद क्षेत्र के जमीन की है। एक दर्जन से ज्यादा गांव में 4000 एकड़ जमीन की सीलिंग की जानी है। इसी सिलसिले में नवाब परिवार के सभी वारिसों को नोटिस जारी किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एमपी शासव विरुद्ध एचएस नवाब, मेहरताज नवाब, साजिदा सुल्तान बेगम और उनके वारिसों सालेहा सुल्तान आमेर बिन जंग और अन्य के बीच कई वर्षों से विवाद है।

सीलिंग से बच गई थीं जमीन

दरअसल, 2 साल पहले इस मामले के सामने आने के बाद राजस्व का रिकॉर्ड खंगाला गया था। उसमें यह सारी जमीनें सामने आई थीं। चिकलोद कलां, अमरथोन, शाहबाद तिलेंडी, झागर नगरी, इमलिया, हिसंहपुर, दादरोद, बिजोर और सिमरोदा की जमीनें हैं। लापरवाही की वजह से इन जमीनों को शासन स्तर से सिलिंग में नहीं लिया गया था। अब सुनवाई और फैसले के बाद यह साफ होगा कि जमीन का मालिक कौन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *