ड्र’ग कनेक्शन: सारा, दीपिका, श्रद्धा की बढ़ी मुसीबत, NCB ने फॉरेंसिक लैब भेजे जब्त गैजेट्स

Webvarta Desk: महाराष्ट्र नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बॉलीवुड ड्र’ग्स केस से जुड़ी जांच के दौरान जब्त किए गए बॉलीवुड स्टार्स के 85 गैजेट्स गुजरात की फारेंसिक लैब में जांच के लिए भेजे हैं। ऐसे में दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान समेत कई बड़े सेलेब्स की मुसीबत बढ़ने की आशंका है।

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात के डायरेक्ट्रेट ऑफ फरेंसिक साइंसेस गांधीनगर में महाराष्ट्र नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बॉलिवुड स्टार्स के 85 गैजेट्स भेजे हैं। पिछले 45 दिनों में भेजे गए गैजेस्ट्स में 30 मोबाइल फोन्स का डाटा यहां निकाला जा चुका है और उन्हें एनसीबी को वापस कर दिया गया है। बता दें कि यह पूरा मामला दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले से शुरू हुआ था। मामले की जांच के दौरान ड्रग्स की बात सामने आई और तब से एनसीबी भी इस मामले जांच कर रही है।

मिले कई अहम सबूत

मीडियारिपोर्ट के अनुसार, निकाले गए डाटा में डिलीट की गईं वॉइस क्लिप्स, वीडियो क्लिप्स, चैट मेसेजेस और मोबाइल नंबर्स शामिल हैं। एनसीबी फरेंसिक लैब में मुंबई से जब्त किए जा रहे ड्रग्स के सैंपल्स भी जांच के लिए भेज रही है। इन ड्रग्स के सैंपलों की जांच करके रिपोर्ट ली जा रही है ताकि ड्रग्स नेटवर्क से जुड़े सप्लायर्स और खरीदारों तक पहुंचा जा सके। अब तक फॉरेंसिक लैब को 25 ड्रग्स के सैंपल भेजे जा चुके हैं।

इन सेलेब्स के मोबाइल फोन जब्त

फॉरेंसिक जांच के लिए जो गैजेट्स भेजे गए हैं उनमें से सबसे ज्यादा मोबाइल सेलेब्रिटीज, उनके परिचितों और आरोपी ड्रग्स पेडलर्स के हैं। इसके अलावा दो लैपटॉप, टैबलेट्स और पेन ड्राइव्स भी हैं। सूत्रों की मानें तो जो मोबाइल फोन्स फरेंसिक लैब भेजे गए हैं उनमें रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक, सारा अली खान, अर्जुन रामपाल, श्रद्धा कपूर, दीपिका पादुकोण और उनसे जुड़े लोगों के हैं।

डाटा निकालने के लिए इजराइल से आया टूल

एनसीबी ने गांधीनगर की लैब से कहा है कि एक दूसरे को भेजे गए मेसेजेस और किए गए कॉल्स के बीच लिंक भी स्थापित करें ताकि ड्रग्स का प्रयोग करने वालों की चेन का पता चल सके। कहा जा रहा है कि जो डाटा डीलीट किए गए हैं वे बहुत ज्यादा सिक्यॉर थे, इसलिए लैब इजराइल से मांगाए गए स्पेशल उपकरण का प्रयोग कर रही है ताकि डाटा निकाला जा सके।