Farmers Protest: किसान आंदोलन पर नसीरुद्दीन शाह बोले- चुप रहना, जुल्म करने वाले की तरफदारी करना

Webvarta Desk: पिछले काफी समय से किसान दिल्ली की सीमाओं पर कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ आंदोलन (Farmers Protest) कर रहे हैं। अब जब इंटरनैशनल सिलेब्रिटीज इस आंदोलन पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं तो बॉलिवुड के कलाकार भी इस बारे में अपने विचार रख रहे हैं। इसी बीच अपनी बेबाकी के लिए मशहूर ऐक्टर नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसमें वह किसान आंदोलन का सपोर्ट करते नजर आ रहे हैं।
‘मुझे उम्मीद है कि फैलेगा किसानों का आंदोलन’

जमील गुलरेज को दिए नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) के एक इंटरव्यू की एक क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें वह किसान आंदोलन (Farmers Protest) के समर्थन में बोलते हुए दिखाई दे रहे हैं।

इस इंटरव्यू में नसीर (Naseeruddin Shah) ने कहा, ‘जब सब कुछ तबाह हो चुका होगा तो आपको अपने दुश्मनों शोर नहीं नहीं सुनाई देगा बल्कि आपको अपने दोस्तों की खामोशी ज्यादा चुभेगी। मुझ पर कोई असर नहीं पड़ रहा, यह कहने से काम नहीं चलेगी। अगर किसान कड़कती सर्दी में बैठे हुए हैं तो मुझे कोई फर्क नहीं पड़ेगा, यह नहीं कह सकते हैं और मुझे उम्मीद है कि किसानों का यह प्रदर्शन फैलेगा और आम लोग इसमें शामिल होंगे। खामोश रहना जुल्म करने वाले की तरफदारी करना है।’

नसीर ने बॉलिवुड सुपरस्टार्स पर कसा तंज

इस इंटरव्यू में नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने किसान आंदोलन पर बॉलिवुड सुपरस्टार्स की चुप्पी पर भी तंज कसते हुए कहा, ‘हमारी फिल्म इंडस्ट्री के बड़े-बड़े धुरंधर इस समय खामोश बैठे हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि वह इस समय काफी कुछ खो सकते हैं। जब आपने इतना पैसा कमा लिया है कि आपकी सात पुश्तें बैठकर खा सकती हैं तो कितना खो लोगे आप?’ नसीर ने इस बीच लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों की समस्या के बारे में भी बात की।

कई बॉलिवुड सिलेब्स सरकार के सपोर्ट में आए

बता दें कि रिहाना, मिया खलीफा, मीना हैरिस और ग्रेटा थनबर्ग के किसानों के समर्थन में ट्वीट किए जाने के बाद कंगना रनौत, अक्षय कुमार, अजय देवगन और सुनील शेट्टी जैसे कलाकारों ने सरकार का सपोर्ट करते हुए किसान आंदोलन को भारत का आंतरिक मामला बताया है और बातचीत से इसका हल निकलने की उम्मीद जताई है।