अमिताभ बच्चन ने जीता दिल, चार्टर्ड प्लेन से प्रवासी मजदूरों को भेजा लखनऊ

New Delhi: कोरोना वायरस महामारी कारण लागू लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों के लिए बॉलिवुड सिलेब्स ने भी मदद का हाथ बढ़ाया है। सोनू सूद कई दिनों से प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने को लेकर चर्चा में हैं। वहीं अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी 10 बसों से लोगों को घर भेज चुके हैं। अब उन्होंने उत्तर प्रदेश के प्रवासियों के लिए 6 स्पेशल फ्लाइट्स का इंतजाम किया है। इसके जरिए मजदूरों का यूपी पहुंचना जारी है।
अमिताभ ने की व्यवस्था

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की होम प्रोडक्शन कंपनी एबी कॉर्प लिमिटेड तथा उनके अन्य सहयोगियों की मदद से प्रवासी मजदूरों को मुंबई से इलाहाबाद, गोरखपुर और वाराणसी पहुंचाने के लिए उड़ानों की व्यवस्था की गई है। प्रत्येक फ्लाइट में 180 मजदूरों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

700 लोगों को मिला लाभ

इस अभियान के जरिए 6 फ्लाइट्स की व्यवस्था की गई है। अब तक चार विशेष उड़ानों के जरिए तकरीबन 700 लोगों को उनके गृह राज्य उत्तर प्रदेश पहुंचाया गया।

लखनऊ पहुंचे प्रवासी

गुरुवार को लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर मुंबई से प्रवासियों का एक और जत्था पहुंचा। इससे पहले बुधवार को वाराणसी एयरपोर्ट पर 180 मजदूर चार्टर्ड प्लेन से पहुंचे थे।

बसों से भी भेजे प्रवासी

अमिताभ बच्चन और उनके सहयोगियों द्वारा इससे पहले 300 यात्रियों को 10 बसों से रवाना किया था। बच्चन कुछ प्रवासियों के लिए स्पेशल ट्रेन का इंतजाम करना चाहते थे लेकिन उसके लिए मंजूरी नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने मजदूरों के लिए प्लेन की व्यवस्था की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *