Love in Quarantine

कोरोना वारियर्स की ज़िन्दगी को दर्शाती ‘लव इन क्वारंटाइन’

मुंबई, 26 जून (अनिल बेदाग)। कोरोना महामारी, क्वारंटाइन, लॉक डॉउन यह सारे शब्द पिछले कुछ महीनों में आम लोगों के जीवन का हिस्सा हो गए। क्वारंटाइन के मामले को लेकर ही एक शॉर्ट फिल्म बनाई गई है जिसका नाम है “लव इन क्वारंटाइन”। कॉरोना से लड़ने वाले डॉक्टर्स की ज़िन्दगी को दर्शाती इस लघु फिल्म में एक मैसेज भी है। सबसे खास बात यह है कि इस फिल्म को ऑनलाइन रिलीज़ से पहले एक हज़ार से ज़्यादा रियल डॉक्टर्स ने देखा।

वेबिनार के माध्यम से इस शॉर्ट मूवी को इतनी बड़ी संख्या में डॉक्टर्स को दिखाया गया। फिल्म के निर्माता निलेश एन रघानी का दावा है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब इतने सारे डॉक्टर्स को एक साथ कोई फिल्म दिखाई गई। फिल्म को जल्द ही डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ कर दिया जाएगा। एन आर ग्रुप की प्रस्तुति इस शॉर्ट फिल्म को क्लासिक ट्रेजर प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले बनाया गया है।

राजीव एस रुइया द्वारा लिखित और निर्देशित यह फिल्म गो कोरोना गो डॉट कॉम की पहल है। इसके प्रोजेक्ट डिजाइनर दीपक रुइया, डी ओपी जावेद एहतेशाम हैं। इसमें ऋतु जेंजानी और करण उदय जेंजानी ने मुख्य भूमिका निभाई है। लघु फिल्म के पोस्टर पर दो चेहरों पे मास्क लगे दिख रहे हैं। इसकी टैगलाइन है “जब प्यार सच्चा होता है तो कभी ख़तम नहीं होता।”

वेबिनार एक ऐसा लफ्ज़ है जो ‘वेब’ और ‘सेमिनार’ के मिश्रण से बना है। आजकल सारी दुनिया और हमारे देश में भी वेबिनार्स पर लाइव प्रेजेंटेशन्स के माध्यम से बहुत कुछ हो रहा है। इस शॉर्ट फिल्म को भी डॉक्टर्स तक इसी उपयोगी और महत्त्वपूर्ण जरिए के द्वारा पहुंचाया जा रहा है। फिल्म के प्रोड्यूसर निलेश एन रघानी अपने इस प्रोजेक्ट को लेकर बेहद उत्साहित हैं। उन्हें लगता है कि दर्शक इस शॉर्ट फिल्म को अवश्य सराहेंगे क्योंकि इसमें कोरोना वारियर्स अर्थात हमारे डॉक्टर्स के सन्दर्भ में एक अहम बात पेश की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *