तनिष्क के विज्ञापन पर भड़कीं कंगना रनौत, बोलीं- लव जिहाद को प्रमोट कर रहे हैं

New Delhi: हाल में जूलरी बनाने वाले ब्रैंड तनिष्क (Tanishq Advertisement) ने एक नया विज्ञापन रिलीज किया था। इस विज्ञापन पर काफी विवा’द हो रहा है और सोशल मीडिया पर इसकी काफी बुराई की जा रही है।

जहां कुछ लोग तनिष्क के इस ऐड (Tanishq Advertisement) को लव जिहाद को बढ़ावा देने वाला बता रहे हैं, वहीं कुछ लोगों का कहना है कि यह विज्ञापन हिंदू-मुस्लिम एकता का संदेश देता है। अब इस विज्ञापन के ऊपर ऐक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) का भी तीखा रिऐक्शन आया है।

कंगना बोलीं- ये क्रिएटिव आ’तं’कवा’दी…

हर मुद्दे पर बेबाकी से अपने विचार रखने वाली कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने ट्विटर पर इस विज्ञापन के बारे में लिखा, ‘एक हिंदू के तौर पर हमें बेहद सतर्क रहने की जरूरत हैं कि ये क्रिएटिव आ’तंक’वादी हमारे अवचेतन मन में क्या घुसा रहे हैं, हमें इस बात पर जांच, बहस और मूल्यांकन करना चाहिए कि जो सोच हमारे दिमाग में भरी जा रही है उसका हम पर क्या असर हो रहा है। अपनी सभ्यता बचाने का सिर्फ यही एक तरीका है।’

लव जिहाद और लिं’गभेद को बढ़ावा दे रहे

तनिष्क के विज्ञापन (Tanishq Advertisement) की तीखी आलोचना करते हुए कंगना (Kangana Ranaut) ने लिखा, ‘यह विज्ञापन कई तरह से गलत है। एक हिंदू बहू बहुत दिनों से परिवार के साथ रह रही है लेकिन उसे स्वीकार तब किया जाता है जब वह घर के वारिस को जन्म देने वाली होती है। तो क्या वह केवल बच्चा पैदा करने की मशीन है? यह विज्ञापन केवल लव जिहाद को ही नहीं बल्कि लिं’गभेद को भी बढ़ावा देता है।’

तनिष्क ने हटा लिया है विज्ञापन

वैसे बता दें कि सोशल मीडिया पर लगातार इस विज्ञापन की आलोचना होने के बाद तनिष्क कंपनी ने इस विज्ञापन को वापस ले लिया है। इस विज्ञापन का यूट्यूब लिंक कंपनी ने प्राइवेट कर दिया है जिसके बाद लोग इस विज्ञापन को नहीं देख पा रहे हैं। काफी एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस विज्ञापन के कारण त्योहारी सीजन में तनिष्क को नुकसान उठाना पड़ सकता है।