मेरठ में हुई साधु लिंचिंग मामले पर भड़की कंगना रनौत, कहा- देश को लगेगा अभिशाप

New Delhi: Kangana Ranaut Reacts on Meerut Sadhu Lynching: कंगना रनौत किसी भी मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखती हैं। अब मेरठ में हुई साधु लिंचिंग पर उनकी तरफ से बयान आया है। उनकी टीम ने ट्वीट करके इस मामले पर गुस्सा जताया है।

बता दें कि बीते अप्रैल महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं की लिंचिंग के मामले ने पूरे देश में हड़कंप मचा दिया था। ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के मेरठ में सामने आया है। इस पर कंगना (Kangana Ranaut Reacts on Meerut Sadhu Lynching) की टीम ने लिखा है कि निर्दोष संतों की ह’त्या न रुकी तो पूरे देश को अभिशाप लगेगा।

न रुकी ह’त्याएं तो भोगते रहेंगे कष्ट

कंगना (Kangana Ranaut Reacts on Meerut Sadhu Lynching) की टीम ने ट्वीट किया है, भगवा पहनने वाले एक और साधु के साथ लिंचिंग हुई। इन साधुओं का अभिशाप देश में शांति रहने की आखिरी उम्मीद का भी सर्वनाश कर देगा। अगर हमने निर्दोष संतों की ह’त्या को न रोका तो हम कष्ट भोगते रहेंगे।

पालघर में भी हुई थी खौफनाक घटना

बीते 16 अप्रैल की रात को जूना अखाड़ा के दो साधु-चिकने महाराज कल्पवृक्षगिरि, सुशीलगिरि महाराज को उनके ड्राइवर के साथ लाठी-डंडों से पीटकर मार दिया गया था। यह घटना महाराष्ट्र के पालघर में हुई थी। कंगना ने उस घटना पर भी गुस्सा जताया था।

क्या था मेरठ का मामला

घटना मेरठ के भावनपुर में मंदिर की देखरेख करने वाले कांति के साथ हुई थी। बताया जा रहा है कि वह गले में भगवा रंग का गमछा डालते थे और पीले रंग के कपड़े पहनते थे। बीते सोमवार को कांति गंगानगर में बिजली का बिल जमा करने गए थे।

आरोप है कि लौटते समयय ग्लोबल सिटी के पास गांव के ही अनस कुरैशी उर्फ जानलेवा ने कांति के भगवा गमछे को लेकर कथित धार्मिक टिप्पणी की और मजाक बनाया। कांति ने विरोध किया तो बहस काफी बढ़ गई। उनके साथ मारपीट की गई बाद में इलाज के दौरान कांति की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *