Didda Copyright: कंगना रनौत पर एक और मुसीबत, कॉपीराइट मामले में दर्ज हुआ केस

Webvarta Desk: Didda Copyright: अपने बेबाक बयानों के लिए चर्चित बॉलिवुड ऐक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अक्सर किसी न किसी मुश्किल में पड़ जाती हैं। एक बार फिर वह सुर्खियों में हैं। दरअसल, मुंबई पुलिस ने कंगना रनौत और उनकी भाई-बहन के खिलाफ कॉपीराइट उल्लंघन (Copyright Act Violation) और धोखाधड़ी को लेकर मामला दर्ज किया है।

कंगना रनौत (Kangana Ranaut), उनकी बहन रंगोली चंदेल (Rangoli Chandel), भाई अक्षत रनौत (Akshat Ranaut) और कमल कुमार जैन (Kamal Kumar Jain) के खिलाफ मुंबई की खार थाने में मामला दर्ज किया गया है। खार पुलिस के अनुसार, ‘दिद्दा: द वॉरियर क्वीन ऑफ कश्मीर’ के लेखक आशीष कौल ने कॉपीराइट उल्लंघन के आरोपों के तहत कंगना रनौत के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया है।

पुलिस के अनुसार, बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के आदेश पर भारतीय दंड संहिता की धारा 405 (आपराधिक विश्वासघात), 415 (जालसाजी), 120 बी (आपराधिक साजिश) और कॉपीराइट कानून के सहित कई धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले में आगे जांच की जा रही है।

आशीष कौल ने कहा कि उनके पास कश्मीर की रानी और लोहर (पुंछ) की रानी दिद्दा की कहानी का कॉपीराइट है। उन्होंने कहा, ‘यह सोच से परे है कि एक नामी अदाकारा ने किताब और उसकी कहानी पर अपना अधिकार जमाया है।’