हिंदू सेना का आरोप- अक्षय कुमार ने किया हिंदु-धर्म का अपमान, बदला जाए ‘लक्ष्मी बम’ का नाम

New Delhi: अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की आने वाली फिल्म ‘लक्ष्मी बम’ (Laxmi Bomb) पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। जब से इस फिल्म का ट्रेलर (Laxmi Bomb Trailor) रिलीज किया गया है तभी से लोग इसके नाम और कहानी पर आपत्ति दर्ज करा रहे हैं।

अब हिंदू सेना (Hindu Sena) नाम के एक संगठन ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर (Prakasha Javdekar) को लेटर लिखकर शिकायत करते हुए फिल्म (Laxmi Bomb) का नाम बदले जाने की मांग की है। हिंदू सेना ने फिल्म के मेकर्स के खिलाफ भी उचित कार्रवाई की मांग की है।

हिंदू सेना (Hindu Sena) ने अपने लेटर में लिखा है कि फिल्म का टाइटल ‘लक्ष्मी बम’ (Laxmi Bomb) हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाता है। हिंदू सेना के नैशनल प्रेसिडेंट विष्णु गुप्ता ने इस शिकायती पत्र में लिखा है, ‘अगर हमारी मांगें पूरी नहीं की जाती हैं तो मेरे सी हिंदू सैनिक इस फिल्म का विरोध करेंगे। अगर रिलीज होने से पहले फिल्म का नाम नहीं बदला जाता तो मैं सभी हिंदू धर्म से जुड़े लोगों से इस फिल्म के बायकॉट की अपील करूंगा।’

अपने लेटर में हिंदू सेना ने कहा है कि फिल्म का नाम हिंदू देवी लक्ष्मी के नाम पर लिखा गया है। लक्ष्मी जो धन की देवी मानी जाती हैं उनके साथ बम जैसा शब्द जोड़ना आपत्तिजनक हैं। हिंदू सेना ने यह भी कहा है कि फिल्म का नाम लक्ष्मी बम हिंदुओं को उकसाने के लिए रखा गया है।

हिंदू सेना के अलावा हिंदू जनजागृति समिति और अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने भी फिल्म पर लव जिहाद को बढ़ावा दिए जाने के आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि फिल्म में हीरो का नाम जानबूझकर बदलकर आसिफ रखा गया है जबकि हिरोइन का नाम प्रिया है। उनका आरोप है कि यह फिल्म लव जिहाद को बढ़ावा दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *