‘Mirzapur’ के ‘Munna Bhaiya’ Divyenndu ने इसलिए बदल लिया है अपना नाम, सरनेम भी हटा दिया

Divyandu Sharma
मुंबई (वेबवार्ता)। अंग्रेजी के मशहूर राइटर विलियम शेक्सपीयर की एक लाइन है- नाम में क्या रखा है। शायद यही बात ऐक्टर दिव्येंदु शर्मा (Divyenndu Sharma) ने दिल से लगा ली है।  ‘प्यार का पंचनामा’ (Pyar Ka Panchnama) से फेमस हुए और ‘मिर्जापुर’ (Mirzapur) में मुन्ना त्रिपाठी का जोरदार किरदार निभा कर लोगों के दिलों पर छा जाने वाले दिव्येंदु ने न केवल अपना सरनेम अपने नाम से हटा दिया है बल्कि अपने नाम की स्पेलिंग में भी एक एक्सट्रा ‘एन’ जोड़ दिया है। हाल में इस बारे में दिव्येंदु ने खुलकर बात की।

दिव्येंदु (Divyenndu Sharma) ने कहा, ‘मुझे लगता है कि एक आर्टिस्ट को केवल उसके पहले नाम से ही पहचाना जाना चाहिए।’ हालांकि इससे पहले दिव्येंदु ने कहा था कि उन्होंने न्यूमेरॉलजी के मुताबिक अपने नाम में चेंज किया है।

उन्होंने कहा था कि उनके एक नजदीकी दोस्त ने न्यूमेरॉलजी के बारे में बताया था और उसी के मुताबिक उन्होंने अपने नाम को ‘बैलेंस’ करने की कोशिश की है।

दिव्येंदु (Divyenndu Sharma) ने तब कहा था कि न्यूमेरॉलजी से आपको अचानक सफलता तो नहीं मिलती है लेकिन वह फिर भी इसे मानते हैं क्योंकि यह पूरी तरह गणित पर आधारित है और वह इसे पूरी तरह विज्ञान मानते हैं। वैसे दिव्येंदु अकेले नहीं हैं जिन्होंने अपना नाम बदला है।

‘प्यार का पंचनामा’ (Pyar Ka Panchnama) में उनके को-स्टार रहे कार्तिक आर्यन ने भी अपना डेब्यू कार्तिक तिवारी के तौर पर किया था लेकिन बाद में उन्होंने अपना नाम कार्तिक आर्यन कर लिया। इसी तरह नुसरत भरूचा ने भी अपने नाम में एक एक्सट्रा ‘आर’ और ‘टी’ जोड़ लिया है।

अब ये तो नहीं पता कि नाम चेंज करने से कितना फर्क पड़ता है लेकिन यह बात मानने वाली है कि ये तीनों ही ऐक्टर्स बॉलिवुड में इस समय काफी सक्सेसफुल हैं।

वर्क फ्रंट की बात करें तो हाल में दिव्येंदु की वेब सीरीज ‘बिच्छू का खेल’ रिलीज हुई थी जिसे काफी पसंद किया गया था।