बड़ी खबर! जेल में ही रहेगी रिया चक्रवर्ती, शौविक समेत सभी 6 आरो’पियों की जमानत याचिका खारिज

New Delhi: ड्र’ग चैट मामले में रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) व अन्य की 5 आरो’पियों की जमानत याचिका पर फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने सभी की जमानत याचिका को खारिज (Court Reject bail Plea of Rhea Chakraborty and Others) कर दिया है। रिया चक्रवर्ती 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं इसलिए अभी उन्हें भायखला जेल में ही रहना होगा।

ड्र’ग्स मामले में NCB ने जिन लोगों की गिर’फ्तारी की है उनमें रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty), शौव‍िक चक्रवर्ती (Showik Chakraborty), दीपेश सावंत (Dipesh Sawant), सैमुअल मिरांडा (Samuel Miranda), जैद व‍िलात्रा (zaid Vilatra), अब्‍दुल बासित (Abdul Basit) के नाम शामिल हैं।

रिया (Rhea Chakraborty) पर ड्र’ग्‍स मुहैया करवाने, ड्र’ग्‍स के लिए पैसे देने, सुशांत के साथ पेडलर्स संग सीधे संबंध रखने, शौविक, सैमुअल, दीपेश को ड्र’ग्‍स के ल‍िए इंस्‍ट्रक्‍शंस देने के आ’रोप हैं।

रिया ने बेल की अर्जी में बताया खुद को निर्दो’ष

रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के भाई शौविक (Showik Chakraborty) और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा (Samuel Miranda) भी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनसीबी सोर्सेज ने बताया था कि उनके पास पर्याप्त सुबूत हैं जिनके चलते रिया को गिर’फ्तार किया गया है। हालांकि खबरें हैं कि रिया ने बेल की अर्जी में लिखा है कि एनसीबी ने उनसे जबरन दो’ष कुबूल करवाया है।

इस धारा में 10 साल कै’द की स’जा

रिया के मामले में सबसे बड़ा पेच धारा 27 (A) में फं’सा। इस धारा में 10 साल कैद की स’जा है। रिया के ख‍िलाफ यह धारा लगाई गई है। 27 (A) में अ’वैध ड्र’ग ट्रैफिकिंग में पैसे के लेन-देन का का मामला आता है। इसमें अ’परा’धियों को दं’डित करने के लिए 10 साल तक स’जा का प्रावधान है। अब जिस धारा में 10 साल या उससे अध‍िक स’जा का प्रावधान है, ऐसे मामलों में आम तौर पर कोर्ट बेल नहीं देती है।

मजिस्ट्रेट कोर्ट में अर्जी खारिज

बता दें कि मजिस्ट्रेट कोर्ट में अर्जी खारिज होने के बाद रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानेशिंदे ने सेशन कोर्ट में जमानत की अर्जी दी थी। रिया के वकील कोर्ट में उनकी जमानत को लेकर दलीलें पेश कीं और उन्होंने कहा कि ऐक्ट्रेस ने दवाब में आकर अपना बयान दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *