अब विवादों में घिरी पूजा भट्ट की वेब सीरीज Bombay Begum, बाल आयोग ने नेटफ्लिक्स को दिया नोटिस

Webvarta Desk: ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर इस समय कड़ाई से निगरानी हो रही है। ऐमजॉन प्राइम (Amazon) के बाद नेटफ्लिक्स (Netflix) पर शिकंजा कसता नजर आ रहा है। दरअसल, बाल आयोग (Child Commission) ने नेटफिलक्स को उसकी वेब सीरीज ‘बॉम्बे बेगम’ (Bombay Begum) को उसके कॉन्टेंट को लेकर नोटिस दिया है। इसके साथ ही 24 घंटे में रिपोर्ट देने के लिए कहा है। नेटफ्लिक्स की यह वेब सीरीज बीती 8 मार्च को रिलीज हुई है।
बाल आयोग ने नेटफ्लिक्स से 24 घंटे में मांगी रिपोर्ट

बाल आयोग (Child Commission) ने नेटफ्लिक्स (Netflix) को नोटिस दिया है कि ‘बॉम्बे बेगम’ (Bombay Begum) की स्ट्रीमिंग बंद करें और 24 घंटे में रिपोर्ट दे। बाल आयोग को शिकायत मिली है कि इसमें 13 साल की बच्ची को ड्रग्स लेते दिखाया गया है। इसके साथ ही स्कूली बच्चों का जिस तरह चित्रण किया गया है उस पर भी आपत्ति जताई है।

ऐमजॉन पर लिया गया था ऐक्शन

इससे पहले ओटीटी प्लेटफॉर्म ऐमजॉन पर उनकी बेब सीरीज ‘तांडव’ के कॉन्टेंट लेकर ऐक्शन लिया गया था। ‘तांडव’ को लेकर काफी हंगामा हुआ था। इसके बाद ऐमजॉन की तरफ से और वेब सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने माफी मांगी थी।

वेब सीरीज ‘बॉम्बे बेगम’ की डायरेक्टर हैं अलंकृता श्रीवास्तव

डायरेक्टर अलंकृता श्रीवास्तव की वेब सीरीज ‘बॉम्बे बेगम’ में पांच अलग महिलाओं की कहानी दिखाई गई है। इस बेब सीरीज से एक्ट्रेस पूजा भट्ट का कमबैक किया है। वेब सीरीज में पूजा भट्ट के अलावा सुहाना गोस्वामी, अमृता सुभाष, प्लाबिता बोर-ठाकुर, आध्या आनंद महत्वपूर्ण भूमिका में हैं।