रिया चक्रवर्ती को लगा बड़ा झटका, HC की छुट्टी के कारण टली जमानत पर सुनवाई

New Delhi: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस में ड्र;ग्स के ऐंगल से जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती (Showik Chakraborty) सहित सुशांत के स्टाफ सैमुअल मिरांडा (Samuel Miranda), दीपेश सावंत (Dipesh Sawant) और कथित ड्र;ग पेडलर जैद विलात्रा और अब्दुल वासित को गिर;फ्ता;र किया था।

इन सभी आरोपियों को 6 अक्टूबर तक की पुलिस हिरा;सत में भेजा जा चुका है। अब रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और शौविक चक्रवर्ती (Showik Chakraborty) ने बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court) में जमानत के लिए अर्जियां दाखिल की हैं। इनकी याचिका पर बुधवार को सुनवाई होनी थी लेकिन बारिश के चलते यह टल गई है। इससे पहले 11 सिंतबर को निचली अदालत ने इन दोनों की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था।

यह बताया जमानत का आधार

रिया (Rhea Chakraborty) ने अपनी याचिका में कहा है कि उन पर गैर जमानती अप’राध करने का कोई आ’रोप नहीं है। रिया ने अपनी याचिका में कहा है कि NCB ने अपनी जांच में ‘बुरे इरादे’ से उन पर आ’रोप लगाए हैं जो पूरी तरह बेबुनियाद हैं इसलिए उन्हें इस आधार पर जमानत मिलनी चाहिए।

उन्होंने (Rhea Chakraborty) यह भी कहा है कि 3 केंद्रीय एजेंसियां उन्हें परे’शान कर रही हैं उन्हें कुछ अन्य मामलों में फं’सा सकती हैं। रिया ने कहा है कि पुलिस, सीबीआई और ईडी को उनके खिलाफ कुछ भी नहीं मिला है।

उन्होंने कहा है कि एनसीबी केवल ईडी की दी हुई जानकारी के आधार पर काम कर रही है और उन्हें गिर’फ्ता’र लोगों के पास बहुत कम मात्रा में न’शी’ले पदार्थ मिले हैं जिसमें कि जमा’नत मिल सकती है। उन्होंने अपनी याचिका में यह भी कहा है कि एनसीबी असली ड्र;ग सिंडिकेट को क्रैक नहीं कर सकती है क्योंकि इसके मुख्य आ;रोपी विदेशों में हैं।

जमानत याचिका पर टल गई सुनवाई

रिया और शौविक की जमानत याचिका (Rhea & Showik Bail Plea) पर बुधवार को सुनवाई होनी थी लेकिन मुंबई में हुई भारी बारिश और जलभराव के कारण बॉम्बे हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस ने छुट्टी की घोषणा कर दी है। रिया और शौविक के वकील सतीश मानेशिंदे ने जानकारी दी है कि अब इनकी जमानत याचिका पर गुरुवार को सुनवाई होगी। रिया और शौविक की जमानत याचिका की सुनवाई जस्टिस सारंग वी कोटवाल करेंगे।

6 अक्टूबर तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

इससे पहले मंगलवार को ट्रायल कोर्ट ने रिया सहित सभी 6 आरोपियों की न्यायिक हिरा;सत को 6 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया था। एनसीबी ने जेल में शौविक और दीपेश के बयान दर्ज करने की भी मांग की है। साथ ही, एक अन्य आ;रोपी ड्र;ग पेडलर सूर्यदीप मल्होत्रा की जमानत याचिका पर भी बुधवार को ही सुनवाई होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *