Republic

अक्षय-अजय समेत खान्स भी पहुंचे कोर्ट, रिपब्लिक और टाइम्स नाउ के खिलाफ दर्ज की शिकायत

New Delhi: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के केस ने अब तक कई मोड़ लिए हैं।

पहले इसे सुसा’इड के ऐंगल देखा गया और कुछ टीवी चैनलों और सोशल मीडिया ने इसके लिए बॉलीवुड इंडस्ट्री (Bollywood Industrry) को जिम्मेदार ठहराया और ट्रोल किया। बाद में सुशांत (Sushant Singh Rajput) के केस में ड्र’ग्स एंगल सामने आया इसके बाद एनसीबी (NCB) ने पूछताछ के लिए कुछ सेलेब्स को बुलाया गया।

इस दौरान भी बॉलीवुड को टारगेट किया गया। लेकिन अब लगता है कि पूरा बॉलीवुड भी एकजुट हो गया है। 34 फिल्ममेकर ने दिल्ली हाई कोर्ट में कुछ न्यूज चैनल की रिपोर्टिंग पर सवाल उठाते हुए उनके खिलाफ केस दर्ज किया है।

12 अक्टूबर की दिल्ली हाई कोर्ट में एक सिविल केस दायर किया गया है। जिसमें 34 फिल्ममेकर ने रिपब्लिक टीवी (Republic TV) के अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) और प्रदीप भंडारी (Pradeep Bhandari) जबकि टाइम्स नाउ (Times Now) के राहुल शिवशंकर (Rahul Shivshankar) और नविका कुमार (Navika Kumar) के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।

केस में आरो’प लगाया गया है कि चैनल पर बॉलीवुड और उसके सदस्यों के बारे में गैरजिम्मेदार और अपमा’नजनक टिप्पणी करने से बचने और सोशल मीडिया पर डाले गए कंटेंट को हटाने की बात कही गई है।

केस फाइल करने वाले स्टूडियो में अक्षय कुमार, अजय देवगन, आमिर खान, शाहरुख खान, सलमान खान, करण जौहर (Karan Johar), यश राज फिल्म्स (Yash Raj Films) जैसे बड़े कई नाम शामिल हैं।

सभी ने एक जुट होकर अपील की है कि बॉलीवुड सेलेब्स के खिलाफ आपत्ति’जनक टिप्पणी करने से बचना चाहिए और उसे टेलीकास्ट नहीं किया जाना चाहिए। मीडिया ट्रायल नियंत्रण के साथ ही ताकि निजता के अधिकार की भी सुरक्षा हो। साथ ही कोर्ट से यह भी अपील की गई है कि चैनल ऐसे कंटेंट को हटाएं जोकि सेलेब्स की छवि खराब करते हैं। क्योंकि यह बिजनेस छवि का ही बिजनेस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *