ड्र’ग्स केस में कैसे आया अर्जुन रामपाल का नाम, 10 पॉइंट्स में जानें सारी कहानी

New Delhi: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौ’त के बाद जांच में ड्र’ग्स का ऐंगल सामने आया था। इसके बाद मामले की जांच में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) भी शामिल हो गया।

NCB की जांच में अब जो लेटेस्ट नाम सामने आया है, वह है अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal)। एनसीबी ने अर्जुन रामपाल के घर पर छापेमारी की कार्रवाई भी की थी और इसके बाद उनसे पूछताछ हुई। आइए, 10 पॉइंट में जानते हैं इस केस में अभी तक के डिवेलपमेंट।

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौ’त के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कथित तौर पर आर्थिक धोखाधड़ी के आरोपों पर रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती से पूछताछ कर रहा था। इसी पूछताछ में इनकी कुछ चैट्स सामने आईं जिसमें पता चला कि उन्होंने कथित तौर पर ड्रग्स की खरीद-फरोख्त की थी।

ड्र’ग्स का मामला सामने आने के बाद ईडी ने पूरी चैट्स की डीटेल्स एनसीबी को आगे की जांच के लिए दे दीं। इसके बाद एनसीबी ने इस चैट्स से जुड़े सभी लोगों से पूछताछ करनी शुरू कीं। लंबी पूछताछ के बाद एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती, शौविक चक्रवर्ती और सुशांत के स्टाफ सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत को गिरफ्तार कर लिया।

ड्र’ग्स चैट में दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर और रकुलप्रीत सिंह से भी पूछताछ हुई है। इस पूछताछ में सारा और श्रद्धा ने कथित तौर पर माना था कि सुशांत सिंह राजपूत ड्र’ग्स लेते थे। हालांकि रकुलप्रीत और दीपिका सहित सभी ने किसी भी प्रकार के ड्रग्स लेने से इनकार किया था।

एनसीबी ने मुंबई के पॉश इलाकों में ड्रग्स बेचने वाले कई पेडलर्स को गिर’फ्तार किया। इनसे पूछताछ में धर्मा प्रॉडक्शंस के पूर्व एक्जिक्यूटिव प्रड्यूसर क्षितिज प्रसाद को गिरफ्तार किया। क्षितिज के घर पर हुई छापेमारी में उनके पास से कुछ ड्रग्स भी बरामद हुई थी।

एनसीबी ने दीपिका पादुकोण की पूर्व मैनेजर करिश्मा प्रकाश के घर छापा मारा जिसमें उन्हें चरस और सीबीडी ऑइल की कुछ बोतलें मिलीं। इसके बाद करिश्मा प्रकाश से दोबारा पूछताछ की गई है।

एनसीबी ने अपनी जांच करते हुए एक नाइजीरियन व्यक्ति ओमेगा गोडविन को ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया। इस कथित ड्रग पेडलर से पूछताछ के दौरान अगिसियालोस डेमेट्रिएड्स का नाम सामने आया जो अर्जुन रामपाल की गर्लफ्रेंड गैब्रिएला के भाई हैं। अगिसियालोस के पास से एनसीबी को हशीश और एलप्राजोलम की कुछ टैबलेट्स भी मिलीं जो कानूनी तौर पर बैन हैं।

एनसीबी का दावा है कि अगिसियालोस एक ड्रग सिंडिकेट का हिस्सा हैं। यह भी बताया गया है कि अगिसियालोस के संबंध उन्हीं ड्रग पेडलर्स से रहे हैं जिनसे कथित तौर पर रिया चक्रवर्ती, शौविक, दीपेश सावंत और सैमुएल मिरांडा ने सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स खरीदे थे।

अगिसियालोस की गिरफ्तारी के बाद एनसीबी ने ऐक्टर अर्जुन रामपाल के घर पर छापा मारा। इस छापेमारी में टीम को अर्जुन के घर से कुछ बैन मेडिसिन मिलीं जो एनडीपीएस ऐक्ट के अंतर्गत आती हैं। इसके बाद अर्जुन रामपाल और उनकी गर्लफ्रेंड गैब्रिएला को पूछताछ का समन भेजा गया है।

रविवार को एनसीबी ने बॉलिवुड के प्रड्यूसर फिरोज नाडियाडवाला के घर छापेमारी की थी। खबर है कि फिरोज के घर से एनसीबी को कुछ ड्रग्स बरामद हुए थे। इस रेड के समय नाडियाडवाला अपने घर पर उपस्थित नहीं थे लेकिन उनकी पत्नी को हिरासत में लिया गया। बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया है।

ड्रग्स केस की जांच में एनसीबी ने अभी तक रिया चक्रवर्ती सहित लगभग 28 लोगों को हिरासत में लिया है। रिया जमानत पर लगभग एक महीने बाद जेल से बाहर आ गई हैं लेकिन उनके भाई शौविक चक्रवर्ती अभी भी जेल में हैं। शौविक ने कोर्ट में नई जमानत की अर्जी दाखिल की है जिस पर अभी तक सुनवाई नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *