विकी कौशल नहीं बल्कि इरफान बनने वाले थे ‘सरदार उधम’, बाबिल को भी मिला था एक रोल

विकी कौशल नहीं बल्कि इरफान बनने वाले थे 'सरदार उधम', बाबिल को भी मिला था एक रोल

photo 86911479

जब से डायरेक्टर ने क्रांतिकारी सिंह की बायॉपिक की घोषणा की थी तभी से यह चर्चा में रही है। अब यह फिल्म ‘सरदार उधम’ रिलीज के लिए तैयार है। इसमें उधम सिंह के किरादर में नजर आने वाले हैं। हालांकि कम ही लोगों को पता है कि उधम सिंह का यह लीड रोल में शूजित सरकार खान को लेना चाहते थे। अब प्रड्यूसर रॉनी लाहिड़ी ने बताया है कि फिल्म में युवा उधम सिंह के किरदार के लिए इरफान के बेटे को लिया जाना था।

क्रांतिकारी उधम सिंह ने लंदन जाकर 1919 में हुए जलियांवाला हत्याकांड का बदला लेने के लिए माइकल ओ डायर को मौत के घाट उतार दिया था। इसके बाद उधम सिंह को फांसी दे दी गई थी। पहले इस किरदार में इरफान को लिया जाना था, मगर बाद में यह विकी कौशल को मिला। दरअसल इरफान उस समय कैंसर से जूझ रहे थे इसलिए उन्होंने इस फिल्म को छोड़ दिया। हालांकि इरफान इस किरदार को निभाने के लिए बेहद उत्साहित थे।

लाहिड़ी ने बताया, ‘मैंने बाबिल को जब देखा तब वह स्कूल में थे। इरफान सर चाहते थे कि हम उनसे मिलें क्योंकि युवा उधम सिंह का किरदार बाबिल को ही निभाना था।’ वैसे भले ही बाबिल इस फिल्म का हिस्सा नहीं बन सके मगर इसी साल जून में शूजित सरकार और रॉनी लाहिड़ी ने घोषणा की थी कि वह बाबिल को लेकर एक और फिल्म बनाने जा रहे हैं।

शूजित सरकार की बात करें तो उन्होंने इरफान के साथ 2015 में सुपरहिट फिल्म ‘पीकू’ बनाई थी। इस फिल्म में इरफान के साथ अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिकाओं में थे। अब देखना है कि इरफान के बाद शूजित सरकार बाबिल के साथ वही सफलता दोहरा पाते हैं या नहीं। बाबिल नेटफ्लिक्स की फिल्म ‘काला’ से ऐक्टिंग डेब्यू करने जा रहे हैं। फिल्म को अन्विता दत्त ने डायरेक्ट किया है और इसमें तृप्ति डिमरी बाबिल के ऑपोजिट नजर आने वाली हैं।