Xiaomi का गजब फोन, अंदर ही फिट होंगे वायरलेस हेडफोन

New Delhi: Xiaomi to launch phone with built in wireless headphone: बीते कुछ समय में स्मार्टफोन्स की डिजाइन और फीचर्स में काफी बदलाव आया है। इनफिनिटी डिस्प्ले से लेकर पॉप कैमरा, पंच होल कैमरा, बड़ी बैटरी जैसे कई बदलाव स्मार्टफोन्स में देखने को मिले हैं। अब Xiaomi एक नया फोन लाने की तैयारी कर रही है।

ऐसा फोन अभी तक मार्केट में किसी भी कंपनी ने लॉन्च नहीं किया है। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत है कि फोन में बिल्ट इन वायरलेस हेडफोन मिलेंगे। तो आइए जानते शाओमी के इस खास फोन के बारे में-

शाओमी ने पेटेंट कराया खास हेडफोन वाला फोन

शाओमी का यह फोन अपने आप में खास है। इस फोन में आपको बिल्ट इन वायरलेस हेडफोन मिलते हैं। यानी आपको अलग से हेडफोन खरीदने की जरूरत नहीं होगी। कंपनी ने हाल ही में इस फोन के लिए पेटेंट फाइल किया है।

​अलग से चार्ज करने की जरूरत नहीं

शाओमी के इस फोन की सबसे बड़ी खूबी है कि साथ में मिलने वाले बिल्ट इन हेडफोन को चार्ज करने की भी जरूरत नहीं होगी। फोन के सॉकेट में हेडफोन लगातार चार्ज होते रहेंगे।

​चार्जिंग केस की जरूरत नहीं

इन हेडफोन को चार्ज करने के लिए चार्जिंग केस भी जरूरत नहीं पड़ेगी। हेडफोन का ऊपर और नीचे का हिस्सा अलग किया जा सकता है। ऊपर का हिस्सा अपने कान में लगाकर यूजर इस्तेमाल कर सकेंगे। वहीं निचला हिस्सा स्मार्टफोन की बॉडी में ही फिट हो जाएगा।

​अपनी तरह का पहला फोन

शाओमी का यह फोन अपने आप में यूनीक है। इस फोन में इयरफोन को फिट इन करने के लिए दो सॉकेट दिये गये हैं। दुनिया के किसी भी अन्य स्मार्टफोन ब्रैंड ने ऐसा स्मार्टफोन अभी तक बाजार में नहीं उतारा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *