MI Band

अब फिटनेस बैंड से भी होगा पेमेंट, शाओमी ला रहा एडवांस Mi Band 5, जानें क्या हैं फीचर

New Delhi: शाओमी जल्द ही Mi Band 5 लॉन्च करने की तैयार कर रही है। चीन में इसकी लॉन्चिंग 11 जून को हो सकती है। एक रिपोर्ट में इस फिटनेस बैंड के फीचर्स का खुलासा हुआ है।

टेक वेबसाइट TizenHelp की मानें तो पांचवी जेनरेशन के Mi बैंड को कंपनी पहले से ज्यादा अडवांस बनाने जा रही है। इसमें ग्लोबल NFC, कस्टम DND और स्ट्रेस व ब्रीद मैनेजमेंट मोड दिया होगा।

इस तरह काम करेगा NFC फीचर

NFC फीचर के जरिए आप बैंड से ही पब्लिक ट्रांसपोर्ट, शॉपिंग सेंटर्स, सुपरमार्केट, और गैस स्टेशन जैसी जगहों पर पेमेंट कर पाओगे। इसके लिए आपको Mi Fit ऐप को मास्टरकार्ड से कनेक्ट करना होगा। Avenger फैन्स के लिए इस बार शाओमी ने नया अवेंजर वॉच फेस जोड़ा है। हो सकता है बैंड को मिलने वाले अपडेट के साथ यूजर्स कुछ नए वॉच फेस भी डाउनलोड कर पाएं।

नया कस्टम DND फीचर

फोन आने पर बैंड आपको नोटिफिकेशन देता है। आप इससे कॉल रिजेक्ट या साइलेंट कर पाएंगे, हालांकि फोन रिसीव करने का ऑप्शन इसमें नहीं मिलता। वहीं, इसमें मिलने वाला नया custom DND ऑप्शन यूजर्स को 30 मिनट, 1 घंटा या 2 घंटे का समय तय करने की सुविधा देता है। इस दौरान उन्हें किसी प्रकार का नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा, ताकि वो डिस्टर्ब न हों।

इससे पहले आईं रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिटनेस बैंड में 1.2 इंच का कलर टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलेगा। यह यूजर्स के तनाव और सासों को भी ट्रैक करेगा। यह यूजर्स को तनाव का लेवल बताते हुए उन्हें सांस लेने की सलाह देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *