Xiaomi ने लॉन्च की अपनी Mi TV Stick, जानें कीमत और फीचर

New Delhi: Xiaomi ने अपनी Mi TV Stick को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस टीवी स्टिक को ऐमजॉन फायर स्टिक की टक्कर में लॉन्च किया है। शाओमी के इस टीवी स्टिक से विडियो स्ट्रीमिंग ऐप्स के कॉन्टेंट को सीधे टीवी पर देखा जा सकेगा।

Mi स्टिक HDMI पोर्ट के जरिए कनेक्ट होकर किसी भी टीवी को स्मार्ट टीवी बना देता है। ऐंड्रॉयड टीवी 9 ओएस के साथ आने वाले शाओमी के टीवी स्टिक में यूजर गूगल प्ले स्टोर को भी ऐक्सेस कर सकते हैं।

शाओमी ने अपने Mi TV स्टिक को भारत में 2,799 रुपये के प्राइसटैग के साथ लॉन्च किया है। इसकी सेल 7 अगस्त को दोपहर 12 बजे शुरू होगी। यूजर्स इसे mi.com और Mi होम स्टोर के अलावा फ्लिपकार्ट से भी ऑर्डर कर सकते हैं। ब्लैक कलर ऑप्शन में आने वाले इस Mi TV स्टिक को जल्द ही देश भर में मौजूद Mi पार्टनर्स स्टोर्स से भी खरीदा जा सकेगा।

Mi TV स्टिक के फीचर और स्पेसिफिकेशन्स

1जीबी रैम और 8जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आने वाले Mi टीवी स्टिक में क्वॉड-कोर Cortex-A53 CPU और ARM Mali-450 GPU लगा है। ऐंड्रॉयड 9 पर चलने वाले Mi टीवी स्टिक में ड्यूल बैंड वाई-फाई 802.11 a/b/g/n/ac के साथ ब्लूटूथ वर्जन 4.2 सपॉर्ट भी दिया गया है।

Mi टीवी स्टिक VP9-10, H.265, VC-1, MPEG1/2/4 और Real8/9/10 विडियो डीकोडिंग सपॉर्ट और ऑडियो डीकोडिंग के डॉल्बी और डीटीएस सपॉर्ट दिया गया है। यह टीवी स्टिक 60fps पर 1920×1080 पिक्सल रेजॉलूशन तक के विडियो स्ट्रीम कर सकता है।

ऐंड्रॉयड डिवाइस होने के कारण इससे गूगल प्ले स्टोर को ऐक्सेस किया जा सकता है। इसकी खास बात है कि यह खास रिमोट के साथ आता है जो गूगल असिस्टेंट वॉइस कंट्रोल को सपॉर्ट करता है। कंपनी ने बेहतर यूजर एक्सपीरियंस के लिए इसमें सपॉर्टेड डिवाइसेज के लिए इन-बिल्ट क्रोमकास्ट भी दिया है।