दुनिया का पहला अंडरस्क्रीन कैमरा फोन, Xiaomi जल्द करेगी लॉन्च

New Delhi: स्मार्टफोन मेकर कंपनी Xiaomi एक ऐसे स्मार्टफोन पर काम कर रही है जिसका डिजाइन आपको चौंका सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी दुनिया का पहला अंडर डिस्प्ले कैमरा वाला फोन लाने जा रही है।

दरअसल Xiaomi चीन में अपनी 10वीं ऐनिवर्सरी मनाने जा रही है। इस मौके पर कंपनी 11 अगस्त को कई प्रॉडक्ट्स लॉन्च करेगी। शाओमी के सीईओ ली जुन ने बताया कि इनमें से एक स्मार्टफोन Mi 10 Ultra होगा। इसी फ़ोन में यह खास कैमरा मिल सकता है।

मशहूर टिप्स्टर Ice Universe ने बताया था कि Mi 10 अल्ट्रा दुनिया को हैरान कर देगा। हालांकि उन्होंने इसकी वजह का खुलासा नहीं किया था। वहीं एक अन्य टिप्स्टर Ross Young ने इसी ट्वीट में आगे जोड़ते हुए बताया कि इस डिवाइस में अंडर डिस्प्ले कैमरा मिलेगा। रॉस यंग की मानें, तो इसकी बेहद सीमित यूनिट्स बनाई जाएंगी और यह एक डेमो प्रॉडक्ट होगा।

क्या होंगे फोन के स्पेसिफिकेशन

रिपोर्ट्स की मानें तो फोन के बेस वेरियंट में 8GB रैम के साथ 256 जीबी स्टोरेज और टॉप वेरियंट में 16GB रैम के साथ 512 जीबी स्टोरेज मिल सकती है। चीन में इस फोन को कुछ अलग नाम भी दिया जा सकता है।

फोन में 120 हर्टज रिफ्रेश रेट और फुल एचडी+ रेजॉलूशन वाली एमोलेड डिस्प्ले मिल सकती है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 865+ प्रोसेसर दिया जा सकता है। फोन में 4500mAh की बैटरी मिलेगी जो 100/120 वॉट फास्ट वायर्ड चार्जिंग और 55 वाट वायरलेस चार्जिंग सपॉर्ट कर सकती है।