अजूबे से कम नहीं Xiaomi Foldable Phone.. ड्यूल कैमरा बन जाएगा ट्रिपल

New Delhi: टेक कंपनी शाओमी की ओर से एक नए फोल्डेबल स्मार्टफोन (Xiaomi Foldable Phone) का पेटेंट लिया गया है।

इस स्मार्टफोन (Xiaomi Foldable Phone) का कॉन्सेप्ट बेहद खास है और फोल्ड होने के बाद इसका फ्रंट और रियर कैमरा एकसाथ काम करेंगे। मौजूदा लगभग सारे स्मार्टफोन्स में रियर और फ्रंट कैमरा अलग-अलग काम करते हैं लेकिन इस कॉन्सेप्ट में अनोखा सिस्टम पहली बार देखने को मिला है।

चाइनीज टेक कंपनी शाओमी (Xiaomi Foldable Phone) की ओर से चाइना नैशनल इंटलैक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस में पेटेंट सबमिट किया गया था, जिसे इसी हफ्ते अप्रूव किया गया है। इस पेटेंट के साथ ही एक स्केच भी सामने आया है, जिसमें फोन का ले-आउट और इंटरेस्टिंग कैमरा प्लेसमेंट देखने को मिल रहा है। शाओमी के इस फोन में तीन इमेज सेंसर्स दिए गए हैं।

फोल्ड करने पर ट्रिपल कैमरा

फोन में दिए गए दो सेंसर फोन के रियर पैनल पर दिए गए हैं, वहीं तीसरा सेंसर सेल्फी कैमरा की तरह दूसरी ओर दिया गया है। आजकल स्मार्टफोन कंपनियां डिवाइस में ढेर सारे सेंसर देने लगी हैं लेकिन शाओमी इंटरेस्टिंग सॉल्यूशन नए डिवाइस के साथ लेकर आ सकता है। रियर पैनल पर बिना ट्रिपल कैमरा के इस फोन में यूजर्स को ट्रिपल कैमरा सेटअप फोल्ड करते ही मिलेगा।

कम होगी फोन की कॉस्ट

सामने आए स्केच में फोन का फोल्डेबल डिजाइन और हिंज मकैनिज्म दिख रहा है। इसके अलावा ड्यूल कैमरा सेटअप फोन को फोल्ड करने पर ट्रिपल कैमरा सेटअप बन जाता है। हालांकि, इस फोन के बाकी डीटेल्स और इमेज सेंसर के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन यह अपनी तरह का बेहद अलग कॉन्सेप्ट है। इस तरह फ्यूचर फोल्डेबल फोन्स की कॉस्ट कम की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *