Lenovo लेकर आया दुनिया का पहला 5G लैपटॉप, जानें फीचर्स और कीमत

New Delhi: लेनोवो (Lenovo) ने दुनिया का पहला 5G लैपटॉप लॉन्च किया है। आज से यह लैपटॉप यूएस में सेल के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने Lenovo Flex 5G लैपटॉप CES 2020 में पेश किया था।

लेनोवो फ्लेक्स 5G (Lenovo Flex 5G) की कीमत 1399 डॉलर यानी लगभग 1,06,750 रुपये है। इस लैपटॉप को सेल करने के लिए कंपनी ने Verizon से पार्टनरशिप की है। इस लैपटॉप को Lenovo Yoga 5G नाम से भी जाना जाता है। लैपटॉप में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8cx 5G प्रोसेसर दिया गया है जो विंडोज 10 प्रो पर रन करता है।

8GB रैम के साथ 256GB इंटरनल स्टोरेज

इस लैपटॉप (Lenovo Flex 5G) में 8GB रैम के साथ 256GB स्टोरेज दी गई है। लेनोवो फ्लेक्स में 14 इंच के डिस्प्ले के साथ 16:9 का आस्पेक्ट रेशियो दिया गया है। लेनोवो फ्लेस में HD कैमरा भी मौजूद है।

फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट सपॉर्ट

लेनोवो के इस धांसू लैपटॉप (Lenovo Flex 5G) में फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट अनलॉक सपॉर्ट दिया गया है। यह लैपटॉप ब्लूटूथ 5.0, दो यूएसबी टाइप C पोर्ट और एक सिम स्लॉट भी दिया गया है। लैपटॉप में ऑडियो कनेक्टिविटी के लिए हेडफोन जैक भी दी गई है। लेनोवो 5G फ्लेक्स में 60Whr बैटरी मौजूद है। कंपनी का दावा है कि यह बैटरी 24 घंटे का लोकल विडियो प्लेबैक सपॉर्ट देती है।

टैबलेट की तरह भी कर सकते हैं इस्तेमाल

लेनोवो का यह लैपटॉप 2 इन 1 लैपटॉप है। यानी जरूरत पड़ने पर इसे टैबलेट की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है। लैपटॉप के साइड में एक टॉगल दिया गया है जिससे आप वाई फाई और एयरप्लेन मोड में स्विच कर सकते हैं। लेनोवो की यह डिवाइस सिर्फ एक ही कलर ऑप्शन ‘आयरन ग्रे’ में उपलब्ध है।

भारत में कब होगा लॉन्च ?

लेनोवो इस लैपटॉप को दुनिया की दूसरी मार्केट्स जैसे यूके, स्विटजरलैंड और चीन में भी लॉन्च करने की योजना बना रहा है। हालांकि भारत में यह लैपटॉप कब लॉन्च किया जाएगा इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *