आईफोन विनिर्माण संयंत्र में हिंसा पर विस्ट्रॉन ने कहा, कंपनी पर कोई उल्लेखनीय असर नहीं

Source : Google
वेबवार्ता डेस्क: एप्पल के लिए ठेके पर विनिर्माण करने वाली ताइवान की कंपनी विस्ट्रॉन कॉरपोरेशन ने कहा है कि उसके कर्नाटक स्थित संयंत्र में हाल में हुई हिंसा का उस पर कोई उल्लेखनीय असर नहीं होगा।

कोलार ज़िले (District Kolar) के नरसापुरा (Narasapura) स्थित विस्ट्रॉन के आईफोन विनिर्माण संयंत्र (iPhone Manufacturing Plant) में 12 दिसंबर को कथित रूप से वेतन और ओवर टाइम भुगतान में देरी के चलते तोड़फोड़ हुई थी। कंपनी ने ताइवान (Taiwan) शेयर बाज़ार को बताया, “भारत में हमारे नरसापुरा संयंत्र की घटना के संबंध में संबंधित सरकारी अधिकारियों के सहयोग से जांच जारी है, साथ ही संबंधित बीमा दावे भी शामिल हैं। कंपनी अपने ग्राहकों के साथ मिलकर संबंधित मुद्दों और परिचालन को सही करने के लिए काम करेगी।”

कंपनी ने आगे कहा, “चूंकि नरसापुरा संयंत्र (Narasapura Plant) का परिचालन नया है और वहां खेप की मात्रा भी अभी कम है, इसलिए घटना का विस्ट्रॉन (Wistron) पर उल्लेखनीय असर नहीं होगा।” विस्ट्रॉन (Wistron) ने इस मामले में एप्पल द्वारा जांच शुरू किए जाने पर कहा कि कंपनी की नीतियों के आधार पर वह ग्राहकों के साथ व्यापार व्यवस्था पर कोई टिप्पणी नहीं करेगी। एप्पल ने शनिवार को कहा था कि उसने विस्ट्रॉन को प्रोबेशन (Probation) पर रखा है और जांच के नतीजे आने तक उसे कोई नया ठेका नहीं दिया जाएगा।