Vivo Rotating Phone: Vivo ला रही धांसू लुक वाला फोन, नीचे से घूम जाएगा डिस्प्ले

New Delhi: Vivo Rotating Phone: नोकिया ने साल 2007 में अपना नोकिया 5700 XpressMusic फोन लॉन्च किया था। फोन की खास बात थी कि इसका नीचे दिया गया कीबोर्ड वाला हिस्सा रोटेट हो जाता था। अब 13 साल बाद कुछ इसी तरह का एक नया स्मार्टफोन आने वाला है।

चीन की कंपनी वीवो एक ऐसा स्मार्टफोन (Vivo Rotating Phone) लाने जा रही है जिसकी निचला हिस्सा घूम जाएगा। हाल ही में इस फोन का पेटेंट डिजाइन सामने आया है, जिसे एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है।

पेटेंट से पता चलता है कि फोन में फुल-स्क्रीन डिजाइन दिया होगा, जिसका निचला हिस्सा 180 डिग्री रोटेट (Vivo Rotating Phone) हो पाएगा। फोन की स्क्रीन दो हिस्सों में बंटी होगी। डिस्प्ले का बड़ा हिस्सा स्टेबल रहेगा, जबकि छोटा वाला हिस्सा घूम पाएगा। डायग्राम में दिखाया गया है कि नीचे वाली डिस्प्ले घूमकर पीछे पहुंच जाने के बाद भी इस्तेमाल की जा सकेगी।

एक तस्वीर में सामने आया है कि फोन (Vivo Rotating Phone) की रोटिंटग स्क्रीन का इस्तेमाल कीबोर्ड के रूप में भी किया जा सकेगा और इसपर लिख भी पाएंगे। इसके अलावा हो सकता है यह स्क्रीन नोटिफिकेशन दिखाने और रियर कैमरा से सेल्फी लेते समय व्यूफाइंडर के रूप में इस्तेमाल हो पाए।

ऐसे होंगे फोन के बाकी फीचर्स

इस स्मार्टफोन में पंच-होल डिजाइन दिया होगा। यह पंच होल डिस्प्ले के ऊपरी हिस्से के बीत में दिया होगा। फोन में फटॉग्रफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा।

फोन के डिजाइन में फिंगरप्रिंच सेंसर भी नहीं दिखा है। हो सकता है इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाए। फोन में नीचे की तरफ ड्यूल स्पीकर्स और चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *