दुनिया का सबसे बड़ा ‘टैबलेट’, 98 इंच के 4K अल्ट्रा HD डिस्प्ले और सब-वूफर से है लैस

New Delhi: टेक कंपनी ViewSonic ने दुनिया का सबसे बड़ा डिस्प्ले ViewSonic IFP9850 पेश किया है।

98 इंच के साइज वाले इस डिस्प्ले को एक टैबलेट (ViewSonic IFP9850) भी कहा जा सकता है। यह 4K Ultra HD Display के साथ आता है। यह मार्केट में मौजूद इस वक्त का सबसे बड़ा मॉनिटर है, जो टचस्क्रीन के साथ आता है। इसमें 20 पॉइंट टच दिए गए हैं और इसका सर्फेस एरिया लगभग चार 50 इंच के टीवी सेट्स के बराबर है।

लाइव इवेंट और बड़ी ऑडिएंस के लिए जबर्दस्त

इसे स्कूल्स और बिजनस के लिए टारगेट करके डिवेलप किया गया है। साथ ही इसे बड़ी संख्या में लाइव ऑडिएंस के मनोरंजन, कॉन्सर्ट या इवेंट में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इस टैबलेट/डिस्प्ले (ViewSonic IFP9850) की खास बात है कि यह myViewBoard ऐनोटेशन और व्यूबोर्ड कास्टस्क्रीन सॉफ्टवेयर के साथ आता है। यह इसके रियल टाइम शेयरिंग और क्रिएशन को आसान बनाता है। यूजर इसका इस्तेमाल साइनेज, इंटरऐक्टिव किऑस्क या किसी बड़े साइज के पैनल के तौर पर भी कर सकते हैं।

दमदार साउंड के लिए सब-वूफर

फीचर्स की बात करें तो इसमें दमदार साउंड आउटपुट के लिए दो 10 वॉट के स्पीकर के साथ एक 15 वॉट का सब-वूफर भी दिया गया है। टैबलेट ऐंड्रॉयड 8 पर बेस्ड पेंटा-कोर थिन क्लाइंट पर काम करता है।

कनेक्टिविटी के ढेरों ऑप्शन

3जीबी रैम और 16जीबी के इंटरनल स्टोरेज वाला यह टैबलेट 3 साल की लिमिटेड पीरियड वॉरंटी के साथ आता है। इसमें पार्ट्स, लेबर और बैकलाइट के साथ ही ऑनसाइट वॉरंटी भी शामिल है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें तीन ऑडियो पोर्टेस, सात यूएसबी पोर्ट्स, चार HDMI स्लॉट, एक GbE LAN पोर्ट, एक VGA और एक RS232 सीरियल कनेक्टर मिल जाता है।

कीमत और उपलब्धता

कीमत की बात करें तो यह 9,499 डॉलर (करीब 7.23 लाख रुपये) का है। कंपनी ने इस टैबलेट को अभी केवल अमेरिका में ही सेल कर रही है। इंटरनैशनल पार्सल के लिए यूजर्स को एक्स्ट्रा चार्ज देने होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *