MV Agusta Brutale 1000 RR ML

पूरी दुनिया में सिर्फ 1 इंसान खरीद पाएगा यह धांसू बाइक, जानें वजह और इसकी खासियत

New Delhi: शानदार बाइक बनाने वाली इटली की MV Agusta एक ऐसी मोटरसाइकल (MV Agusta Brutale 1000 RR ML) लाई है, जो बेहद दिलचस्प है। इस बाइक की सबसे खास बात यह है कि इसे सिर्फ 1 यूनिट बनाया जाएगा, यानी दुनिया भर में सिर्फ एक व्यक्ति इसे खरीद पाएगा।

यह मोटरसाइकल कंपनी की Brutale 1000 RR सुपर-नेकेड बाइक का अल्ट्रा-लिमिटेड एडिशन वर्जन है। इसे MV Agusta Brutale 1000 RR ML नाम से पेश किया गया है। आइए आपको इस बेहद खास बाइक के बारे में बताते हैं।

शानदार लुक

Brutale 1000 RR ML मोटरसाइकल का लुक स्टैंडर्ड Brutale 1000 RR की तरह है। यह अल्ट्रा-लिमिटेड एडिशन बाइक ब्लू और वॉइट कॉम्बिनेशन के साथ ट्राइकलर पेंट स्कीम में आई है। बाइक की फ्रेम, ऐल्युमिनियम वील्ज और स्विंगआर्म पर गोल्डन पेंट है। इसके नाम में शामिल किए गए ‘ML’ अक्षर का संबंध इस खास मोटरसाइकल के इकलौते मालिक के नाम से है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इसे खरीदने वाले का शॉर्ट नाम ‘ML’ है।

पावर और स्पीड

Brutale 1000 RR ML में कोई मकैनिकल बदलाव नहीं किया गया है, यानी इसका इंजन स्टैंडर्ड Brutale 1000 RR वाला है। बाइक में दिया गया 998cc का इंजन 205 bhp की पावर और 115 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है। कंपनी का दावा है कि यह अल्ट्रा-एक्सक्लूसिव मॉडल 300 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

​राइडिंग मोड और फीचर्स

Brutale 1000 RR ML में चार राइडिंग मोड दिए गए हैं, जिनमें रेस, स्पोर्ट्स, रेन और कस्टम शामिल हैं। इसमें 5-इंच का हाई-रेजॉलूशन कलर TFT डिस्प्ले है, जिसमें बाइक से जुड़ी कई जानकारियां मिलती हैं। स्टैंडर्ड Brutale 1000 RR की तरह इसमें भी Ohlins सस्पेंशन और Brembo Stylema ब्रेक दिए गए हैं।

​कितनी होगी कीमत?

MV Agusta ने अपनी इस सुपर-एक्सक्लूसिव बाइक की कीमत का खुलासा नहीं किया है। यह मोटरसाइकल सिर्फ 1 यूनिट बनेगी। ऐसे में इसका दाम काफी ज्यादा रहने की उम्मीद है। इसके चलते माना जा रहा है कि कंपनी शायद ही इस बाइक की कीमत का खुलासा करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *