ट्विटर ने फ्लीट्स में स्टिकर जोड़ने का फीचर शुरू किया

सैन फ्रांसिस्को, 01 अप्रैल (वेबवार्ता)। ट्विटर ने घोषणा की है कि वह अपने इफेमरल, स्नैपचैट स्टोरीज जैसे फ्लीट्स में स्टिकर जोड़ रहा है, जो एंड्रॉएड और आईओएस दोनों प्लेटफार्मों पर यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं। फ्लीट बनाते समय, उपयोगकर्ता स्क्रीन के निचले रो पर स्माइली फेस आइकन पर टैप करके स्टिकर जोड़ सकते हैं।

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ने अपने प्लेटफॉर्म पर लिखा, आपके फ्लीट्स को एक अपग्रेड मिला है। कंपनी ने कहा, अब आप स्टिकर के साथ बातचीत में अपने आप को व्यक्त कर सकते हैं। एंड्रॉएड और आईओएस पर स्माइली आइकन टैप करके एक फ्लीट में जीआईएफ और ट्वेमोजिस जोड़ सकते हैं।

द वर्ज के अनुसार, ट्विटर अपने स्वयं के एनिमेटेड स्टिकर और इमोजीस का एक संग्रह जोड़ रहा है – जिसे पहले कंपनी ट्वेमोजी कहती थी। इसके अलावा अगर आप स्क्रीन के शीर्ष पर कुछ खोजते हैं, तो ट्विटर टेनर और फेसबुक के स्वामित्व वाले जिफी से आए जीआईएफ को ले लेगा।

इसी तरह की सुविधा स्नैपचैट या इंस्टाग्राम जैसे अन्य प्लेटफार्मों पर पहले से ही उपलब्ध है। कंपनी ने दुनिया भर में सभी यूजर्स के लिए नवंबर 2020 में फ्लीट्स का अनावरण किया था।

ट्विटर ने कहा कि ब्राजील, इटली, भारत और दक्षिण कोरिया में फ्लीट्स के इसके परीक्षण उत्साहजनक रहे हैं। परिणामों से पता चला कि फ्लीट्स ने लोगों को बातचीत में शामिल होने में अधिक सहज महसूस करने में मदद की है और ट्विटर ने देखा कि फ्लीट्स के साथ लोग प्लेटफॉर्म पर अधिक बात करते हैं।