More
    Homeकारोबार48 घंटे में रॉकेट बन गया ये शेयर, निवेशक हो गए मालामाल

    48 घंटे में रॉकेट बन गया ये शेयर, निवेशक हो गए मालामाल

    Share article

    यस बैंक (Yes Bank) के शेयरों में आज जबरदस्त तेजी है। यह बैंकिंग स्टॉक (Banking stock) NSE आज 13.44% की तेजी के साथ 17.30 रुपये पर पहुंच गया। इस तेजी के बाद यह शेयर जनवरी 2021 के बाद के हाई पर पहुंच गए। इंट्रा डे ट्रेडिंग में आज यह शेयर लगभग 15% तक उछल कर 17.88 रुपये तक चला गया था जो कि इसका अब तक का ऑल टाइम हाई शेयर प्राइस है। इससे पहले 25 जनवरी 2021 को यह शेयर 17.55 रुपये पर गया था।

    इस वजह से बढ़ रहा है शेयर
    पिछले दाे कारोबारी दिनों में यस बैंक का शेयर 20 प्रतिशत से अधिक चढ़ गया। दरअसल, शेयरों में तेजी के पीछे एक बड़ी वजह है। वजह यह है कि बैंक दो दिग्गज ग्लोबल प्राइवेट इक्विटी निवेशकों कार्लाइल और एडवेंट इंटरनेशनल से लगभग 1.1 बिलियन (8,900 करोड़ रुपये) की इक्विटी पूंजी जुटाने की घोषणा की है। पिछले सप्ताह यस बैंक ने अपनी बोर्ड की बैठक में निजी इक्विटी निवेश के प्रस्तावों को मंजूरी दी थी। यस बैंक अपनी 10% इक्विटी हिस्सेदारी कार्लाइल ग्रुप और एडवेंट इंटरनेशनल को 8,898 करोड़ रुपये में बेचेगा। बता दें कि प्राइवेट सेक्टर के यस बैंक कार्लाइल को ₹13.78 प्रति शेयर पर 184 करोड़ इक्विटी शेयर जारी करेगा। जिन फंड्स को यस बैंक की हिस्सेदारी बेची जाएगी उनके नाम सीए बॉस्क्यू और वेरवेंटा होल्डिंग्स हैं।

     

    ब्रोकरेज फर्म हैं बुलिश
    कोटक सिक्योरिटीज के एनालिस्ट्स का मानना ​​है कि बैंक के शेयर काफी पाॅजिटिव है और इसे निवेश के विचार के रूप में देखा जाना चाहिए। शेयर बाजार के एक्सपर्ट के अनुसार, फंड जुटाने और मजबूत तिमाही नतीजों के बाद यस बैंक के शेयर बढ़ रहे हैं। शेयर इंडिया के चेयरमैन और रिसर्च हेड रवि सिंह के मुताबिक, जल्द ही यह शेयर 19 रुपये के पार जा सकता है।

    खबरें और भी...

    Comments

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Polls

    Latest articles