More
    Homeकारोबारये हैं देश की टॉप 3 बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कार

    ये हैं देश की टॉप 3 बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कार

    Share article

    भारत में कार सेक्टर में हाल के वर्षों में इलेक्ट्रिक कार की डिमांड में काफी तेजी आई है जिसे देखते हुए कार निर्माता कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल कारों के साथ इलेक्ट्रिक कारों को बनाना भी शुरू कर दिया है।

    अगर आप भी इलेक्ट्रिक कार खरीदना चाहते हैं मगर मार्केट में मौजूद कारों में से किसी को नहीं चुन सकते हैं तो यहां जान लीजिए उन टॉप 3 इलेक्ट्रिक कारों की डिटेल जिन्हें जून 2022 में देश के अंदर सबसे ज्यादा पसंद किया गया और खरीदा गया।

    Tata Nexon EV and Tata Tigor EV
    टाटा नेक्सन ईवी और टाटा टिगोर ईवी जून 2022 में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कारों की लिस्ट में संयुक्त रूप से नंबर एक पायदान पर पहुंची हैं। टाटा मोटर्स ने जून महीने में टाटा नेक्सन ईवी और टाटा टिगोर ईवी की 3,089 यूनिट को बेचा है।

    इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में टाटा मोटर्स की इन दोनों कारों का दबदबा बरकरार है जिसमें टाटा नेक्सन और टिगोर के पास इस इलेक्ट्रिक सेगमेंट की 87.70 फीसदी हिस्सेदारी है। टाटा मोटर्स की इन दोनों इलेक्ट्रिक कारों ने बिक्री के मामले में इस साल 365.56 फीसदी बड़ी बढ़त को हासिल किया है।

    MG ZS EV
    देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कारों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर एमजी जेडएस ईवी पहुंची है। कंपनी ने जून 2022 में इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की 232 यूनिट को बेचा है जबकि कंपनी पिछले साल यानी जून 2021 में इस इलेक्ट्रिक कार की महज 160 यूनिट को ही बेच सकी थी।

    इस एक साल के दौरान इस एमजी जेडएस ईवी को 45 प्रतिशत की बढ़त हासिल हुई है लेकिन इलेक्ट्रिक कार मार्केट में इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की हिस्सेदारी महज 7.51 प्रतिशत ही है।

    Hyundai Kona EV
    देश में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली इलेक्ट्रिक कारों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हुंडई मोटर्स की इलेक्ट्रिक एसयूवी हुंडई कोना ने कब्जा जमाया है।

     

    हुंडई मोटर्स ने जून 2022 में इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की 52 यूनिट को बेचा है जबकि पिछले वर्ष यानी जून 2021 में कंपनी इस एसयूवी की महज 12 यूनिट को ही बेच सकी थी।

    हुंडई कोना ने इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में बिक्री में बढ़त तो हासिल की है लेकिन वर्तमान में कुल बाजार में इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की हिस्सेदारी 1.68 प्रतिशत ही है।

    खबरें और भी...

    Comments

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Polls

    Latest articles