TATA MPV Car: अर्टिगा की टक्कर में टाटा ला रहा नई MPV, जानें डीटेल

New Delhi: पिछले कुछ सालों में टाटा मोटर्स ने कई नए मॉडल बाजार में उतारे हैं। पिछले साल कंपनी ने टाटा हैरियर (Tata Harrier) भी बाजर में उतारी थी।

कंपनी की प्रीमियम हैचबैक टाटा अल्ट्रॉज (Tata Altroz) भी इस साल लॉन्च हुई थी। कंपनी ने BS6 इंजन के साथ भी अपने मॉडल्स को अपग्रेड किया। कंपनी ने अपने कई मॉडल्स के फेसलिफ्ट वर्जन भी लॉन्च किए। अब खबर है कि कंपनी MPV (Tata MPV) सेगमेंट में नया मॉडल लाने की तैयारी कर रही है।

मारुति अर्टिगा और महिंद्रा मराजो से टक्कर

टाटा की यह एमपीवी (Tata MPV) मारुति अर्टिगा और महिंद्रा मराजो को टक्कर देगी। टाटा की इस कार के बारे में ज्यादा जानकारी अभी सामने नहीं आई है लेकिन इस कार में कंपनी 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन दे सकती है।

MPV सेगमेंट में है अर्टिगा का दबदबा

मारुति की अर्टिगा को MPV सेगमेंट में काफी पसंद किया जाता है। इस कार मारुति ने पिछले साल BS6 इंजन के साथ भी पेश किया था। BS6 Maruti Ertiga की कीमत 7.54 लाख से 10.05 लाख रुपये के बीच है। इससे पहले इसकी (सिर्फ पेट्रोल इंजन) कीमत 7.44 लाख से 9.95 लाख रुपये के बीच थी।

मारुति अर्टिगा में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, हाई स्पीड वॉर्निंग अलर्ट, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज, ईबीडी के साथ एबीएस, ब्रेक असिस्ट और रिवर्स पार्किंग सेंसर्स जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट में दिए गए हैं।

टाटा अल्ट्रॉज इलेक्ट्रिक का भी इंतजार

टाटा मोटर्स की आने वाली प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रॉज पर आधारित इस इलेक्ट्रिक कार को इस साल हुए जिनेवा मोटर शो में पेश किया गया था। यह 250-300 किलोमीटर की रेंज के साथ आएगी। फास्ट चार्जिंग के साथ यह 1 घंटे में 80 पर्सेंट चार्ज हो जाएगी। इसे अगले साल के अंत लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत 10 लाख रुपये के आसपास होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *